.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ : असहाय नेत्र रोगियों के लिए वरदान साबित हो रहा नेत्र मंदिर अस्पताल 



नि:शुल्क चिकित्सकीय परीक्षण में 265 मरीजों की आंखों का हुआ परीक्षण

आजमगढ़: नगर के हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर अस्पताल में शनिवार को नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारम्भ डॉक्टर महमूद आजम व डाक्टर एसके मिश्र ने संयुक्त रूप से फीता काटकर व दीप प्रज्वलित कर किया।
इस नेत्र चिकित्सा शिविर में दूर दराज से लोग अपने नेत्र का परीक्षण कराने के लिए समय से आकर रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आंखों की जांच कराएं। शिविर में 265 मरीजों का नि:शुल्क परीक्षण कर दवा व चश्मा दिया गया।
आंखें न हो तो जिंदगी के रंगों का कोई मायना नहीं। व्यस्त और भागदौड़ वाली जिंदगी में लोग नेत्र रोगों के शिकार तेजी हो रहे हैं। बुजुर्ग के लिए सबसे बडी परेशानी नेत्र रोग ही है। वहीं बच्चे से लेकर नौजवान मोबाइल, कम्यूटर व लैपटॉप पर अत्यधिक समय देने के चलते आंखों की बीमारी से पीड़ित हो रहे हैं। लेकिन शहर के हर्रा की चुंगी स्थित नेत्र मंदिर अस्पताल इन दिनों नेत्र रोगियों के लिए किसी वरदान से कम साबित नहीं हो रहा । यहां नेत्र रोगियों को समय-समय पर शिविर लगाकर नि: शुल्क उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। हर रोज यहां रोगियों की संख्या में इजाफा हो रहा है।
आयोजक व अस्पताल के सचिव आशीष गोयल ने बताया कि डॉ. महमूद राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त चिकित्सक और साथ ही गोल्ड मेडलिस्ट भी हैं। आशीष गोयल ने कहा कि उनका प्रयास है कि हर गरीब तबके और जरूरतमंदों की सेवा इसी तरह करते रहेंगे। जहां तक हो सकें उन्हें दवा, इलाज चश्मा के साथ ही आंख के आपरेशन की सेवा करने के लिए तत्पर है।
इम मौके पर नवनीत गुप्त, सौरभ कुमार गुप्त, आकांक्षा, रूपाली, पवन वर्मा, अभिषेक मित्तल, अरशद, माया सिंह, सौरभ श्रीवास्तव समेत आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment