.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: भारी वर्षा की आशंका को देखते हुए डीएम ने अलर्ट जारी किया


17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना, सभी लोग पूरी सावधानी बरतें -डीएम

खुले रहेंगे सभी सरकारी और इमरजेंसी सेवाओं के कार्यालय,जारी हुआ कंट्रोल रूम नंबर

आजमगढ़: जिले में लगातार हो रही भारी वर्षा को देखते हुए डीएम विशाल भारद्वाज ने जनपदवासियों के लिए निर्देश (एडवाइजरी) जारी किया हैं। बताया कि 17 सितंबर तक भारी वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है। इसलिए सभी लोग पूरी सावधानी बरतें।
पुराने जर्जर भवनों से सावधान रहें। अत्यंत आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। भीड़-भाड़ वाले व ट्रैफिक जाम वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। खुले सीवर, बिजली के तार व खंभाें से बच कर रहें। पीने के पानी को उबाल कर पीएं, नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से ब्लीचिंग पाउडर एवं क्लोरीन की गोलियां प्राप्त कर लें। किसी भी चिकित्सीय आपातकाल में सीएमओ के मोबाइल नंबर- 9839138740 पर संपर्क करें। अन्य किसी समस्या के लिए जनपद स्तर पर स्थापित इंट्रीग्रेटेड कंट्रोल कंमाड सेंटर के नंबर- 05462-220220 एवं 9454417172 पर समस्या दर्ज कराएं।
उन्होंने कहा कि समस्त राजकीय चिकित्सालय, समस्त सीएचसी व पीएचसी सभी अस्पताल हाई अलर्ट पर रहें। ट्रामा मैनेजमेंट, सर्पदंश, बिजली के झटके एवं जलजनित रोगों के उपचार की व्यवस्था अपने चिकित्सालयों पर सुनिश्चित कर लें। आकस्मिक सेवाओं में तैनात अधिकारी एवं कर्मचारी ड्यूटी पर उपस्थित रहें।
औषधियों इत्यादि की व्यवस्था, रोगी वाहन की व्यवस्था भी सुनिश्चित कर ली जाए। उन्होंने कहा कि सभी सरकारी और इमरजेंसी सर्विस के कार्यालय खुले रहेंगे। जिलाधिकारी ने प्राइवेट कार्यालयों के कार्यालयाध्यक्ष,सक्षम अधिकारी को अपने स्तर से अवकाश घोषित करने के संबंध में उचित निर्णय लेने की सलाह दी है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment