.

.

.

.
.

आजमगढ़: पर्वों के दृष्टिगत सचल खाद्य जाँच दल द्वारा की गई छापेमारी



व्रत में खाए जाने वाले पदार्थों के सैंपल लिए,05 किग्रा0 संदूषित खोआ नष्ट कराया

आजमगढ़ 30 सितम्बर-- नवरात्र एवं आगामी दशहरा पर्व के अवसर के दृष्टिगत आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन लखनऊ तथा जिलाधिकारी महोदय के आदेश के क्रम में जनपद के आम जनमानस को मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थो के विक्रय पर प्रभावी रोकथाम हेतु खाद्य पदार्थो की शुद्धता एवं गुणवत्ता सुनिश्चित कराये जाने व हानिकारक रसायनों द्वारा कृत्रिम रूप में पकाये गये फलों के भण्डारण/विक्रय को प्रतिबन्धित करने के उद्देश्य से जनपद में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री दीपक कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में सचल खाद्य जाँच दल द्वारा छापेमार कार्यवाही की गयी।
इसी क्रम में आज टीम ने सिविल लाइन्स बाजार स्थित विभिन्न प्रतिष्ठानों से 01 मूंगफली दाना, 01 कुट्टू आटा, 01 घी तथा चौक आजमगढ़ से 01 सिंघाडा आटा संदेह के आधार पर जांच हेतु नमूनें लिए गए। तत्पश्चात् छापेमार दल गोपालपुर मेंहनगर पहुॅचा तथा वहॉ के विभिन्न प्रतिष्ठानों से खाद्य पदार्थों के 03 नमूने लिए जिनमें प्रमुख रूप से साबूदाना, चीनी, खोया का नमूना जांच हेतु लिया गया। छापेमार दल ने सिंहपुर से 01 मखाना तथा इटौरा से 01 मूंगफली का दाना एवं 01 सेंधा नमक का नमूना सहित कुल 10 नमूनें जांच हेतु संग्रहित किया गया। टीम ने मौके पर ही लगभग 05 किग्रा0 संदूषित खोया को नष्ट कराया तथा दुकानदार को चेतावनी दी कि प्रतिष्ठान में साफ-सफाई एवं खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता सुनिश्चित करें।
सहायक आयुक्त (खाद्य)-II आज़मगढ़ ने बताया कि छापेमारी की कार्यवाही त्यौहार तक अनवरत जारी रहेगी। उन्होंने आम जनमानस से अपील की वे पैकेट बन्द सामानों का बैच नम्बर व एक्सपायरी डेट अवलोकन करने के पश्चात संतुष्ट होने पर ही क्रय करें।
उक्त छापेमार दल में खाद्य सुरक्षा अधिकारी श्री रामचन्द्र यादव, श्री अमरनाथ, श्री प्रेमचन्द्र, श्री अंकित कुमार सिंह, श्री राकेश कुमार शुक्ला एवं श्री संजय कुमार सिंह शामिल रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment