.

.

.

.

.

.
.

एसटीएफ ने वाराणसी कैंट और आजमगढ़ स्टेशन पर पकड़ा 92 बंडल सामान 


एसजीएसटी विभाग की एसटीएफ टीम ने की कार्रवाई

बिना वैध कागज विभिन्न ट्रेनों से पार्सल मंगाए गए थे 

वाराणसी : राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) विभाग जोन द्वितीय की एसटीएफ टीम ने मंगलवार को कैंट और आजमगढ़ स्टेशन पर कुल 92 बंडल सामान जब्त किया। बिना वैध कागज यह सामान अलग-अलग ट्रेनों में पार्सल से मंगाए गए थे। वहीं इससे पहले जब्त सामान मामले में 15 लाख रुपये जुर्माना जमा कराया गया। शेष पांच लाख रुपये अगले कुछ दिनों में जमा कराया जाएगा। जबकि जौनपुर में जब्त सामान मामले में 11 लाख रुपये जुर्माना गुरुवार को जमा कराया जाएगा। कोलकाता और मुंबई समेत दिल्ली से वाराणसी समेत पूर्वांचल के कई जिलों में बिना बैध कागज के सामान बड़ी मात्रा में मंगाए जा रहे हैं। कुछ मामलों में अधिकारियों की सक्रियता की जानकारी होने पर सामान लाने वाले लोग बच जा रहे थे ऐसे में एसजीएसटी विभाग ने अब अपना तरीका बदल दिया है। कैंट स्टेशन पर अलग-अलग ट्रेनों से बिना वैध कागज के सामान उतरने की सूचना विभाग को मिली।
एसटीएफ टीम ने पहचान छिपाकर सामान के बाहर निकलने का इंतजार किया उसके बाद मौके पर 62 बंडल सामान जब्त करने में सफलता हासिल की। आजमगढ़ मामले में भी टीम के सदस्य शाहगंज स्टेशन से कैफियत ट्रेन में सवार हो गए और आजमगढ़ पहुंचने पर 30 बंडल सामान जब्त किया।
अपर आयुक्त ग्रेड-1 जोन-2 प्रदीप कुमार ने बताया कि टीम की सक्रियता से सामान जब्त किए गए। इसमें रेडीमेड, होजरी समेत अन्य सामान हैं। जांच के बाद जुर्माना राशि तय की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment