.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: आज से 19 सितंबर तक होगा ‘विद्युत समाधान सप्ताह’ का आयोजन


सुबह 8 से रात 8 बजे तक सभी 33/11 केवी उपकेंद्र व बिलिंग केंद्र पर लगेगा शिविर

जिलाधिकारी ने उपकेंद्रवार विद्युत विभाग के अधिकारियों को सौंपी जिम्मेदारी

आजमगढ़: डीएम विशाल भारद्वाज ने बताया कि विद्युत संबंधी कार्यों के लिए "समाधान सप्ताह’ का आयोजन 12 से 19 सितंबर तक किया जाएगा। प्रतिदिन सुबह आठ से रात आठ बजे तक सभी 33/11 केवी के उपकेंद्र अथवा निकटतम बिलिंग केंद्र पर आयोजन किया जाएगा। उपकेंद्र के अधीन आने वाले सभी राजस्व गांव व ग्राम पंचायत को एक टाइम टेबल बनाकर एक सप्ताह के अंदर आच्छादित करना है।
डीएम ने बताया कि समाधान सप्ताह के अंतर्गत विद्युत उपभोक्ताओं से उनके बकाया विद्युत बिलों का भुगतान प्राप्त करना एवं बिल संबंधित शिकायतों का निस्तारण, कनेक्शन व लोड बढ़ाने या मीटर लगाने के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी। सभी प्रकार के विद्युत संयोजनों (कनेक्शन) से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतों व समस्याओं का त्वरित निस्तारण किया जाएगा। ट्रांसफार्मर, फीडर, लोड, वोल्टेज अथवा जर्जर तार जैसी समस्याओं के आवेदन, जिसमें त्वरित समाधान संभव हो, घटित होने वाली विद्युत दुर्घटना के कारण होने वाली जनहानि से संबंधित मुआवजा एवं ऐसी समस्याओं को शून्य किए जाने के उद्देश्य से त्रुटिपूर्ण अधिष्ठापन पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। विद्युत उपभोक्ताओं के परिसरों पर स्थापित जले, खराब व क्षतिग्रस्त मीटरों को बदलने के साथ पुराने मीटरों के स्थान पर नया मीटर लगाया जाएगा। अन्य विद्युत संबंधित समस्याओं से संबंधित आवेदन एवं सुझाओं पर विचार और कार्रवाई की जाएगी।
समाधान सप्ताह के प्रत्येक दिन सुबह से शाम तक शिविर के आयोजन एवं संचालन की जिम्मेदारी स्थानीय अवर अभियंताओं की होगी। एसडीओ के निर्देशन में यह कार्य किया जाएगा। इसकी मानीटरिंग मंडल स्तर पर मुख्य अभियंता , जनपद स्तर पर अधीक्षण अभियंता, खंड स्तर पर एक्सईएन करेंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment