.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: राष्ट्रव्यापी हड़ताल में फूलपुर के भट्ठा व्यवसाइयों ने भी बुलंद की आवाज



मांगे पूरी ना होने तक ईट भट्ठा बंद रखने का निर्णय लिया

कहा,जीएसटी व कोयला की दरों में वृद्धि, प्रदूषण, खनन जैसी समस्याओं से जूझ रहे हैं

आजमगढ़: जीएसटी व कोयला की दरों में बेतहाशा वृद्धि, प्रदूषण और खनन जैसी तमाम समस्याओं को लेकर पूरे देश में चल रही राष्ट्रव्यापी हड़ताल के मद्देनजर आज आजमगढ़ जिले के फूलपुर तहसील में आजमगढ़ ब्रिक किल्न ऑनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों व सदस्यों की एक आवश्यक बैठक संपन्न हुई । बैठक आजमगढ़ फूलपुर डाक बंगले में संपन्न हुई । इस बैठक में उपस्थित सभी लोगों ने सरकार की इस नीतियों का विरोध किया और मांगे पूरी ना होने तक इस वर्ष ईट भट्ठा बंद रखने का निर्णय लिया ।
बैठक को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि एसोसिएशन के महामंत्री रमाकांत सिंह ने कहा कि यदि ऐसी स्थिति में भट्ठा का संचालन होगा तब भी भट्ठा मालिक को नुकसान होगा । इसलिए भट्ठा बंद करना ही भट्ठा मालिकों के हित में है ।उन्होंने उपस्थित भट्ठा मालिकों से आवाहन किया इस साल अक्टूबर से कोई ना तो टैक्स जमा करेगा और ना बाहर से कोई मजदूर बुलायेगा । पूरे देश में हड़ताल चल रही है तो आजमगढ़ को भी इस हड़ताल में अपना बहुमूल्य योगदान देना होगा ।
इस बैठक का संचालन करते हुए एसोसिएशन के मंत्री अमित मिश्रा ने कहा कि पूरे देश में कुटीर उद्योग के रूप में करोड़ों मजदूरों को रोजगार देने वाले भट्ठा मालिकों के अस्तित्व की लड़ाई है । भट्ठा से जुड़ी समस्याओं की सरकार अनदेखी कर रही है । सरकार को एसोसिएशन की मांगों पर विचार करना चाहिए ।उन्होंने भट्ठा मालिकों से कहा कि एकजुट होकर सभी लोग इस हड़ताल का समर्थन करेंगे तो सरकार को उनकी मांगों पर विचार करना पड़ेगा ।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष शाहिद भाई ने की । उन्होंने कहा कि आज सभी को एकजुट होने की जरूरत है ।संगठन की ताकत के आगे सरकार को उनकी समस्याओं को सुनना होगा । उन्होंने कहा कि संगठन के साथ जुड़े रहने से समय समय पर सभी नीतियों एवं कार्यक्रमों की जानकारी होती है ।उन्होंने पूरे जिले भर के भट्ठा मालिकों से आवाहन किया कि सभी लोग एसोसिएशन की सदस्यता जरूर ले और इस देशव्यापी हड़ताल को कामयाब बनाएं ।इस बैठक में फूलपुर और मार्टिनगंज के भट्ठा मालिक शाहिद भाई, तहसील अध्यक्ष इम्तेयाज अहमद तहसील महामंत्री, निजामाबाद तहसील के महामंत्री प्रमोद यादव ,अहमर भाई,हरिओम यादव मार्टिनगंज, बजरंगी यादव, अनीस अहमद ,रविंद्र यादव, मोहम्मद खालिद ,रविकांत,विपिन यादव,नदीम अहमद,सोहराब अहमद ,सहित तमाम लोग मौजूद थे ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment