.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: दि प्रेस क्लब की बैठक में पत्रकारों के हित में लिए गए फैसले




पत्रकारों ने दिवंगत छायाकार हरीश को अर्पित की श्रद्धाजंलि

पत्रकारों को चिकित्सीय सुविधा देने को आगे आया वेदांता ग्रुप

आजमगढ़: रविवार को पत्रकारों की विभिन्न हितों के मद्देनजर एक होटल के सभागार में दि प्रेस क्लब द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में सर्वप्रथम दिवंगत छायाकार एवं पत्रकार हरीश चौहान के निधन पर दो मिनट का मौन रखकर उनको श्रद्धाजंलि अर्पित की गयी। दिवगंत पत्रकार हरीश चौहान के परिवार को आर्थिक एवं हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए कमेटी का गठन किया गया। बैठक का संचालन संदीप उपाध्याय एवं अध्यक्षता एसके सत्येन द्वारा की गयी।
बैठक में अध्यक्ष एसके सत्येन द्वारा क्लब के सदस्यों द्वारा विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर उनसे सलाह मशविरा किया गया। जिसमें पत्रकारों की बीमा से लगायत किसी भी अचानक हुई घटना से हुई क्षति से पत्रकारों को आर्थिक सहयोग देने पर सर्व सम्मति से रूप रेखा तय की गयी। क्लब के सचिव रवि सिंह द्वारा तीन कमेटियों का गठन किया जिसमें क्लब के पत्रकारों बीमा हेतु देवव्रत श्रीवास्तव, उदयराज शर्मा, बैंकों में खाता खोलवाने के लिए कोषाध्यक्ष ओम अग्रवाल एवं सचिव रवि सिंह तथा आयुष्मान कार्ड को लेकर वरिष्ठ पत्रकार अनिल मिश्र, स्वरमिल चन्द्रा, राकेश श्रीवास्तव, दीपक सिंह, अम्बुज राय, एसके सत्येन को जिलाधिकारी से मिलने व दिवंगत पत्रकार हरीश चौहान के परिवार से मिलकर उनकी पारिवारिक स्थिति को रूबरू होने की जिम्मेदारी हेमेन्द्र सिंह व उदयराज शर्मा, संदीप श्रीवास्तव को सौंपी गयी। इसी क्रम में बैठक में सर्वसम्मति से एसके सत्येन को पुनः अध्यक्ष चुना गया। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि दि प्रेस क्लब के सदस्यों को जल्द ही डिजिटल पहचान पत्र मुहैया कराया जायेगा। अध्यक्ष एसके सत्येन द्वारा दि प्रेस क्लब के खाता में आपदा राहत हेतु अपनी तरफ से एक लाख रूपये की धनराशि जमा करने की बात कही गयी। बैठक में पत्रकारिता जगत में सराहनीय कार्य करने वाले पत्रकारों को आगामी बैठक के दौरान सम्मानित करने का भी निर्णय लिया गया। इसी क्रम में पत्रकारों की चिकित्सकीय आवश्यकताओं पर चर्चा हुई तो मौके पर उपस्थित वेदान्ता ग्रुप के डायरेक्टर विशाल जायसवाल ने अपने संस्थान में चिकित्सकीय जांच पर दि प्रेस क्लब के सदस्यों को विशेष छूट प्रदान करने की घोषणा किया।
बैठक में शक्ति शरण पंत, रणविजय सिंह, अभिमन्यु शर्मा, रामजीत चंदन, आलोक कुमार सिंह, विवेक गुप्ता, धीरेन्द्र सिंह धीरू, प्रीतम कुमार सिंह, राजेश यादव, विकास विश्वकर्मा, मनोज गोंड, प्रिंस यादव, ज्ञानेन्द्र चतुर्वेदी, शीतला त्रिपाठी, संदीप श्रीवास्तव, अनुराग यादव, राजीव चौहान, ज्ञानेन्द्र कुमार, अतुल कुशवाहा, अमन गुप्ता, रामशकल यादव, अविनाश उपाध्याय, आशीष तिवारी, सोनू सिंह, ज्ञानेन्द्र कुमार, विनय खरवार, विनोद सिंह सोनू, वेद प्रकाश शर्मा, धीरज वर्मा आदि पत्रकार गण उपस्थित रहें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment