.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: बिहार सीमा पर बरतें चौकसी, अवैध शराब की न हो तस्करी


नवागत मंडलायुक्त मनीष चौहान ने सीएम के कार्यक्रम की विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा किया


आजमगढ़: मंडलायुक्त मनीष चौहान ने प्रवर्तन कार्यों में और तेजी लाने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने उप आबकारी आयुक्त को निर्देश दिया कि मंडल की सीमा बिहार से लगी हुई जिससे शराब तस्करी की आशंका बनी रहती हैं इसलिए इस तरफ लगातार चौकसी बरती जाए। किसी भी दशा में तस्करी नहीं होनी चाहिए। निरंतर छापेमारी कर अवैध शराब पर प्रभावी रोक लगाई जाए। अवैध शराब के कारोबारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाए। यदि प्रवर्तन कार्य में कोई दिक्कत हो तो उसी समय अवगत कराया जाए।
नवागत कमिश्नर ने मंगलवार को अपने कार्यालय सभागार में मंडलीय अधिकारियों से परिचय प्राप्त किया। उसके बाद चार अगस्त को मुख्यमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की।
निर्देश दिया है कि समस्त मंडलीय अधिकारी मुख्यालय पर उपस्थित रहना सुनिश्चित करें। अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों की निरंतर समीक्षा करते हुए कार्यों में प्रगति एवं पारदर्शिता लाएं। कतिपय कार्यक्रमों में मंडल के जिलों की रैंकिंग काफी कम पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। निर्देशित किया कि जो विभाग रैंकिंग में पीछे हैं, वे आगामी बैठक तक कम से कम टाप 20 में लाना सुनिश्चित करें। किसी भी अधिकारी को अवकाश पर जाने से पूर्व उनकी स्वीकृति प्राप्त करना अनिवार्य है। यदि किसी अधिकारी को बिना अवकाश स्वीकृत कराए अवकाश पर होना पाया जाता है तो उनके विरुद्ध कार्रवाई के लिए शासन को संस्तुति भेज दी जाएगी। अपर आयुक्त हंसराज, संयुक्त विकास आयुक्त ओपी आर्य, अधीक्षण अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग वीके सिंह गौर, मंडलीय अर्थ एवं संख्याधिकारी डा. नीरज श्रीवास्तव सहित अन्य विभागों के मंडलीय अधिकारी थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment