.

.

.

.
.

आजमगढ़: सगड़ी तहसील के ईंट भट्ठा मालिकों ने भी भरी हुंकार



यह लड़ाई देश के एक बड़े कुटीर उद्योग को बचाने की है - अमित मिश्रा

जीएसटी समेत 04 बिंदुओं पर राष्ट्रव्यापी हड़ताल पर हैं ईंट भट्टा मालिक

आज़मगढ़ : आज़मगढ़ ब्रिक किल्न ओनर्स एसोसिएशन समिति के महामंत्री रमाकांत सिंह ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों को लेकर इस बार एसोसिएशन ने अनिश्चितकालीन समय तक भट्ठा बंद रखने का निर्णय किया है । राष्ट्रव्यापी हड़ताल के मद्देनजर एसोसिएशन इस पर मांगे पूरी न होने तक आर-पार लड़ाई लड़ने का ऐलान किया है । श्री सिंह 14 अगस्त को सगड़ी तहसील के महाराजगंज बाजार में आर आर पब्लिक स्कूल में एसोसिएशन द्वारा आयोजित बैठक को संबोधित कर रहे थे ।
श्री सिंह ने कहा कि मुख्यतः चार बिंदुओं क्रमशः बढ़े हुए जीएसटी, कोयला खरीद मूल्य में बेतहाशा वृद्धि, खनन ,और प्रदूषण जैसी समस्याओं के निस्तारण की मांग को लेकर पूरे देश में राष्ट्रव्यापी हड़ताल चल रही है । उन्होंने सभी भट्ठा मालिकों से आवाहन किया कि सभी लोग एकजुट होकर इस हड़ताल को कामयाब बनाएं ताकि सरकार उनकी मांगों पर विचार कर उनकी मांगों को पूरा करें ।
कार्यक्रम का संचालन करते हुए एसोसिएशन के मंत्री अमित मिश्रा ने कहा कि देश में ईट भट्ठा उद्योग एक ऐसा उद्योग है, जहां 32 करोड मजदूरों की रोजी-रोटी चलती है । ग्रामीण इलाके का सबसे बड़ा कुटीर उद्योग है । ऐसे में एकजुट होकर यदि हड़ताल को कामयाब किया जाएगा तो सरकार को उनकी मांगों पर विचार करना होगा ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष नसीम अहमद ने कहां की संगठन की मजबूती से ही सभी की व्यवसायिक ताकत बढ़ेगी संगठन कमजोर होगा तो व्यवसाय कमजोर होता जाएगा । संगठन से जुड़े रहने से नियम कायदे कानून की निरंतर जानकारी होती है ।इसीलिए उन्होंने संगठन की एकजुटता पर जोर दिया और इस हड़ताल को सफल बनाने का आवाहन किया ।मऊ से आये अरविंद कुमार और आजमगढ़ के कई भट्ठा मालिकों ने अलग-अलग समस्याओं से संगठन के पदाधिकारियों को अवगत कराते हुए संगठन की हड़ताल को सफल बनाने का भरोसा दिलाया । सभी भट्ठा मालिकों ने इसे अस्तित्व की लड़ाई बताया और कहा कि इस बार कोई भी भट्ठा मालिक मजदूर नहीं बुलाएगा । अक्टूबर के बाद कोई टैक्स नहीं जमा करेगा । भट्ठा मालिकों ने कहा कि जीएसटी की बढ़ती दरें और महंगी कोयले की खरीद से वैसे भी भट्ठा मालिकों को नुकसान होना तय है ।इसलिए इस साल हड़ताल कर भट्ठा बंद करने में ही सबकी भलाई है । भट्ठा बंद हो गया तो सारे कार्य ठप होंगे और सरकार को उनकी मांगों को मानना होगा ।
सगड़ी तहसील की भट्ठा मालिकों की इस बैठक में प्रमुख रूप से तहसील अध्यक्ष मोहम्मद अरशद, तहसील महामंत्री चंद्रकेश यादव के अलावा कार्यक्रम के आयोजक राजाराम यादव, महेंद्र यादव, शिव कुमार चौहान, समीर कुमार सिंह उर्फ संजू सिंह, सौरव यादव, राजेंद्र यादव ,राकेश शर्मा पिंटू, अखिलेश कुमार, फौजदार यादव, रियाज़ अहमद, अब्दुल रहमान ,अरशद नवाज मोहम्मद हाशिम सहित सभी लोग मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment