.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जनता को समर्पित हुआ ग्राम पंचायत आवंक का सचिवालय भवन



भव्यता मे अव्वल है ब्लाक मुहम्मदपुर का आँवक गांव का ग्राम सचिवालय

आजमगढ़: ब्लाक मुहम्मदपुर क्षेत्र के ग्राम पंचायत आवंक का ग्राम सचिवालय भवन रविवार को जनता के लिए समर्पित हो गया। पंचायत भवन का उद्घाटन पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता डा.कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ने किया।बतादे कि नव निर्मित भवन में  सुविधाएं पूरे जनपद मे एक अलग अंदाज मे है। एक ही छत के नीचे ग्रामीणों को सभी सुविधाएं मिलेगी।
 आवंक ग्राम के मुख्य मार्ग से सटे भू भाग मे नये ग्राम सचिवालय का निर्माण कराया गया है।21लाख 71हजार की लागत से बना सचिवालय भवन पूरे जिले मे नजीर बना है। डेढ वर्ष के समयावधि मे यह बन कर तैयार हुआ है।सचिवालय के बाबत ग्राम प्रधान जाहिद खां ने बताया कि इसमे सभी सुविधाओं का ख्याल रखा गया है।लेखपाल. ग्राम प्रधान. सेक्रेटरी के कक्ष अलग अलग है। बैठक कक्ष अलग है। सभी कमरो मे कुर्सियों के साथ ही ग्रामीणों को कागजात के लिए भी कही न जाना पडे इसलिए कम्प्यूटर कक्ष भी इसी मे है। दीवारो पर रंगरोगन के साथ ही स्वच्छता और शासन की नीतियों को भी बखूबी दिया गया है।
 रविवार को आयोजित उद्घाटन समारोह मे पूर्व मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता डॉक्टर कृष्ण मुरारी विश्वकर्मा ने कहा कि ग्राम प्रधान ने जिस पंचायत भवन  निर्माण किया है वह इतना खूबसूरत और  सुसज्जित है कि यह पूरे प्रदेश में नजीर बना है।
 खंड विकास अधिकारी आराधना त्रिपाठी ने अपने संवोधन मे द्वय ने कहा कि इस पंचायत भवन मे ग्रामीणों को सभी सुविधाओं के साथ संवधित अधिकारी भी मौजूद मिलेगी उन्होंने ग्राम प्रधान जाहिद के भवन डिजाइन की प्रशंसा कर कहा भवन का निर्माण और सुविधा नजीर है।
    इस अवसर पर समाजसेवी मो गालिब शेख, ग्राम विकास अधिकारी रामचंद्र, राम प्रमोद श्रीवास्तव, प्रधान संघ के अध्यक्ष जिया लाल यादव, अरविन्द यादव  उर्फ़ पिंटू, , राजेश चौहान, अरविंद यादव एडवोकेट, प्रमोद कुमार ,हवलदार यादव, शैलेश चौहान, गुलाब चंद गुप्ता, तबरेज अहमद, शमीम अहमद, अफजाल, डॉ सरवत आलम, राजेश यादव आदि लोग उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment