.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: पल्हना ब्लाक पर ग्राम प्रधानों ने जड़ा ताला


ब्लाक प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी कर बोले नहीं देंगे कमीशन

आजमगढ़ : पल्हना ब्लाक के कर्मचारियों की कार्यप्रणाली के खिलाफ मंगलवार को ग्राम प्रधानों ने मोर्चा खोल दिया। प्रधान संघ के सदस्यों ने बीडीओ सहित ब्लाक परिसर के सभी कार्यालयों में बैठे कर्मचारियों को बाहर करके ताला लगा दिया। ब्लाक प्रशासन के खिलाफ धरना-प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी शुरू कर दी।तालाबंदी के बाद धरना-प्रदर्शन के बीच पहुंचीं खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी ने कहा कि पहले तो धरना-प्रदर्शन के बारे में पहले से सूचना देनी चाहिए थी और दूसरी बात कि अगर कोई कर्मचारी कमीशन मांग रहा है, तो उसकी शिकायत करनी चाहिए थी। इस पर प्रधानों ने जवाब दिया कि भुगतान के लिए कमीशन मांगने की शिकायत पहले ही की गई, लेकिन उसका संज्ञान नहीं लिया गया। रह सवाल धरना- प्रदर्शन का तो वह हम किसी से पूछकर नहीं करेंगे।
परिसर में स्थित कर्मचारियों के कमरों के अलावा कृषि रक्षा इकाई, बाल एवं पुष्टाहार कार्यालय, एनआरएलएम आदि कार्यालयों में तालाबंदी के कारण कर्मचारी भी बाहर बैठने को विवश हो गए थे। प्रधान संघ अध्यक्ष पुष्पा देवी के प्रतिनिधि पंचदेव यादव ने बताया कि प्रधानों ने फैसला लिया है कि कमीशन किसी हालत में नहीं देंगे। हां, गांव में जाे भी विकास कार्य होंगे उसे पारदर्शी तरीके से कराया जाएगा।
प्रधानों के धरना-प्रदर्शन और तालाबंदी की खबर पर दोपहर बाद पहुंचे एसडीएम लालगंज सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी ने प्रधानों को आश्वस्त किया कि बजट आने के साथ सबसे पहले इस ब्लाक के प्रधानों का भुगतान करा दिया जाएगा। अगर कोई भुगतान के बदले कमीशन मांगता है तो उसके बारे में जानकारी दें। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उसके बाद प्रधानों ने अपना आंदोलन वापस ले लिया।
धरना-प्रदर्शन में रामानुज सिंह, अशोक सिंह, वकील चौरसिया, विपुल सिंह, प्रदीप सिंह, राजेश सिंह, रमेश राजभर आदि मौजूद थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment