.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: शवदाह प्लेटफार्म सरयू की धारा में विलीन, प्रतीक्षालय भी मुहाने पर


उर्दिहा में तेज है कटान की गति, और छोड़ा गया पानी, अभी जलस्तर में वृद्धि नहीं हुई


आजमगढ़: सगड़ी तहसील के उत्तरी हिस्से में बहने वाली सरयू में एक बार फिर वनवसा बैराज से दो लाख क्यूसेक पानी छोड़े जाने से तटवर्ती क्षेत्र के लोगों की धड़कने तेज हो गई हैं। हालांकि, अभी जलस्तर में वृद्धि नहीं हुई है, लेकिन कटान की गति तेज होने से उर्दिहा में शवदाह प्लेटफार्म धारा में विलीन हो गया और प्रतीक्षालय भी मुहाने पर है। रिंग बांध की सुरक्षा तक ही बाढ़ खंड के अफसरों का ध्यान सीमित होने से ग्रामीण परेशान हैं।
देवारा खास राजा के प्रधान राम सिंगार यादव और उर्दिहा के प्रधान चंद्रिका ने बताया कि नदी का जलस्तर भले ही घट रहा है, लेकिन कई जगहों पर कटान लगातार जारी है। गांगेपुर में बांध की सुरक्षा के लिए बोल्डर बिछाए जा रहे हैं, लेकिन अन्य जगहों पर बाढ़ खंड कटान रोकने के लिए कोई कारगर उपाय नहीं कर रहा है। बदरहुआ नाले पर तैनात अंजनी उपाध्याय ने बताया दो लाख क्यूसेक पानी वनवसा बैराज से छोड़ने की सूचना मिली है, लेकिन नदी का जलस्तर खतरा बिंदु से काफी नीचे है। इस नाते कोई खतरा नहीं है।
बाढ़ खंड के एसडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि पानी जब साढ़े तीन लाख क्यूसेक से ज्यादा छोड़ा जाता है तब स्थिति थोड़ी गंभीर होती है। पिछले 48 घंटों से नदी का जलस्तर अनवरत घट रहा है। मंगलवार को डिघिया नाले पर नदी का जलस्तर 69. 63 मीटर था। बुधवार को यह जलस्तर 24 सेंटीमीटर घट गया। नदी के लगातार घटने के बाद भी बढ़ती कटान को लेकर क्षेत्र के लोग काफी चिंतित हैं।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment