.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: एक घंटे की पहली बरसात ने ही खोल दी दावों की पोल




सड़कों, गलियों से लेकर पुलिस चौकी तक में जल जमाव हुआ


आजमगढ़. जिला प्रशासन और नगरपालिका प्रशासन के सारे दावे आजमगढ़ में एक घंटे हुई बरसात में ही बह गए। नालों के जाम होने का परिणाम रहा कि सड़कों, गलियों से लेकर पुलिस चौकी तक में जल जमाव गया। जल जमाव भी ऐसा कि बच्चों को घुटने भर पानी से गुजरकर स्कूल से घर जाना पड़ा। यही नहीं सड़कों पर पानी इस तरह बहता दिखा मानों बाढ़ आ गयी हो।
बता दें कि जिले में अब तक सिर्फ दो दिन छिटपुट बरसात हुई थी। यहां सूखे जैसे हालात उत्पन्न हो गए थे। राजनीतिक दल तो जिले को सूखा घोषि करने की मांग भी करने लगे थे। इसी बीच गुरुवार की सुबह जिले में एक घंटे झमाझम बरसात हुई।
नगर पालिका प्रशासन पिछले एक महीने से दावा कर रहा था कि सभी नालों की सफाई हो गयी है। साथ ही बाढ़ क्षेत्र में भी व्यवस्था को पहले ही चाक चौबंद रखने का दावा किया जा रहा था लेकिन एक घंटे की बरसात ने पूरी व्यवस्था की पोल खोल दी।
शहर के अराजीबाग,बदरका, परानापुर, आरटीओ आफिस, मड़या, रैदोपुर क्षेत्र में जगह-जगह भारी जलजमाव हो गया। नाले जाम होने के कारण सड़कों पर पानी इस तरह बह रहा था मानों बाढ़ आ गयी हो। इसके बाद भी नगर पालिका नहीं जागा। लोग जलजमाव से परेशान हैं। शहर के अराजीबाग में एसकेपी स्कूल के सामने की सड़क पर घुटनो तक पानी लगा रहा जिससे जाम की स्थिति रही।
बारिश में बदरका पुलिस चौकी पूरी तरह पानी से डूब गई । यहां तैनात सिपाही चौकी में कैद होकर रह गए । वहीं स्कूली बच्चे घुटने भर पानी से गुजरकर जाते जाते दिखे। एक दिन में ही हालात बद से बदतर नजर आए। शहर वासियों का कहना है कि अगर पिछली बार उत्पन्न हुए बाढ़ जैसे हालात से नगरपालिका से सबक लिया होता तो आज यह नौबत नहीं आती। अभी यह पहली बरसात का हाल है आगे क्या होगा समझा जा सकता है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment