.

.

.

.

.

.
.

आकाशीय बिजली से युवती समेत तीन की मौत, छह झुलसे


मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से दो लाख का नुकसान

आजमगढ़ : आसमान से अमृत वर्षा के दौरान तीन किसान परिवारों पर शुक्रवार को मुश्किलों की बिजली गिर गई। किसानी में जुटी युवती समेत तीन की झुलसने से मौत हो गई, जबकि युवती की बहन सहित छह लोग झुलस गए।
देवगांव/लालगंज: सराय खुरसू गांव में तेकसू राजभर की पुत्री प्रियंका अपनी बहन प्रिया के साथ खेत में धान की रोपाई कर रही थी। वर्षा के बीच ही तेज आवाज के साथ आकाशीय बिजली गिरी तो जो जहां था, वहीं दुबक गया। दूसरे ही पल खेतों की ओर से आई चीख-पुकार की आवाज सुन लोग दौड़े। प्रियंका की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि प्रिया झुलसने के कारण गंभीर हालत में खेत में पड़ी कराह रही थी। खेतों में काम कर रहे लोगों ने उसे लालगंज स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। उधर, तरवां अंतर्गत हैबतपुर डुभाव गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से आकाश कुमार की मौत हो गई। वे अपने खेत में चल रही रोपाई के लिए धान की नर्सरी पहुंचाने जा रहे थे। तेज आवाज के साथ बिजली गिरी तो उनकी चीख सुन अनहोनी की आशंका में लोग उनकी ओर दौड़े, जहां अचेत पड़े थे। अगल-बगल के खेतों में काम कर रहे लोग आकाश को लेकर लालगंज सीएचसी पहुंचे, जहां मृत घोषित कर दिया गया।
पल्हना: सराय खुरसू गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से अनीता, मनीषा, सोनू व रेनू आंशिक रूप से झुलस गईं। गांव के एक निजी चिकित्सक के यहां इलाज के बाद घर भेज दिया गया।
बूढ़नपुर: आकाशीय बिजली गिरने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक युवती झुलस गई। अनुज कुमार दोपहर में धान की रोपाई कर रहे थे कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौके पर मौत हो गई। वह दो भाइयों में छोटे थे और सेना भर्ती की तैयारी कर रहे थे। बूढ़नपुर में ही किरन भी धान की रोपाई कर रही थीं कि आकाशीय बिजली की चपेट में आने से बुरी तरह से झुलस गईं। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रानीपुर में भर्ती कराया गया, जहां से डाक्टर ने हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
जीयनपुर कोतवाली के हरैया गांव निवासी वीरेंद्र त्यागी के मकान पर गुरुवार की देर रात अकाशीय बिजली गिरने से लगभग दो लाख रुपये का नुकसान हुआ। मकान में कुछ देर के लिए कंपन के कारण परिवार के सभी लोग उठकर एक कमरे में दुबक गए। छत की दोनो तरफ की रेलिंग टूटकर जमीन पर गिर गई। संयोगवश बिजली गिरने से परिवार का कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। गुरुवार की रात तेज वर्षा के साथ अचानक बिजली चमकी और गड़गड़ाहट के साथ वीरेंद्र त्यागी के मकान पर गिरी। बिजली गिरने से दर्जन भर पंखे, जेनरेटर, इनवर्टर आदि बिजली के उपकरण जल गए। पूरी वायरिंग ब्रस्ट हो गई। वीरेंद्र के अनुसार लगभग दो लाख का नुकसान हुआ। परिवार के लोग घर में ही थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment