.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने को सड़क पर उतरे कांग्रेसी


कलेक्ट्रेट पर धरना-प्रदर्शन कर राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन सौंपा

आजमगढ़ : जिले में सूखे की आहट विपक्षी दलों को भी महसूस होने लगी है। कांग्रेस ने किसानों की समस्या को समझते हुए जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग उठाई है। इसके लिए सोमवार को कार्यालय से जुलूस निकाला और कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना-प्रदर्शन कर अपनी मांग रखी।
जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यवाहक अध्यक्ष रमेश राजभर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जिला प्रशासन के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा। ज्ञापन में जनपद को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित करने, किसानों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने, नहरों में तत्काल पानी छोड़ने की मांग की गई है।
रमेश राजभर ने कहा कि वर्षा के अभाव के बीच नहरों में भी पानी नहीं छोड़ा जा रहा है। इससे धान की नर्सरी पूरी तरह बर्बाद हो रही है। 80 फीसद किसान धान की खेती के लिए पानी का इंतजार कर रहे हैं। वर्षा न होने तथा नहरों में पानी के अभाव के कारण धान की रोपाई करना मुश्किल हो गया है। सरकार ने जिले को तत्काल सूखाग्रस्त घोषित नहीं किया, तो कांग्रेस पार्टी बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी।
अजीत कुमार राय ने कहा किसान बेतहाशा बिजली कटौती से परेशान है। जिनके पास अपने नलकूप हैं वह भी बिजली के अभाव में धान की रोपाई नहीं कर पा रहे हैं। धरना-प्रदर्शन में रामप्रताप यादव, मुन्नू यादव, ओंकार पांडेय, श्याम देव यादव, राजबली राम, देवमुनि राजभर, मो. आमिर आदि शामिल थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment