.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: उत्कृष्ट अंको से इंटरमीडिएट उत्तीण छात्रों को मिलेगी विशेष छात्रवृत्ति


यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के विद्यार्थियों लिए.....

विद्यार्थी अपना आधार नंबर अपने बैंक खाते से लिंक अवश्य कराएं -डीआइओएस

आजमगढ़: शिक्षा मंत्रालय भारत सरकार ने माध्यमिक शिक्षा परिषद की इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण वर्ष 2022 में विज्ञान वर्ग में 347/500 अंक प्राप्त, वाणिज्य वर्ग में 341/500 अंक प्राप्त और मानविकी वर्ग में 321/500 अंक प्राप्त ऐसे छात्र-छात्राएं, जो किसी उच्च शिक्षण संस्थान में नियमित रूप से अध्ययनरत होंगे, उन्हें विशेष रूप से छात्रवृत्ति देने की घोषणा की है।
डीआइओएस ने उमेश कुमार त्रिपाठी ने बताया कि यूपी बोर्ड के (11460) छात्र-छात्राओं को विज्ञान वर्ग (ग्रुप-बी), वाणिज्य वर्ग (ग्रुप-सी ) एवं मानविकी वर्ग (ग्रुप-ए) को क्रमशः तीन, दो व एक के अनुपात में छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। ऐसे छात्र, छात्राएं ही आवेदन कर सकते हैं जिनकी पारिवारिक आय आठ लाख वार्षिक से अधिक न हो। पात्र छात्र-छात्राओं का विवरण शिक्षा मंत्रालय की वेवसाइट scholarships.gov.in पर उपलब्ध है। नेशनल स्कालरशिप पोर्टल 31 अक्टूबर तक खुला रहेगा। वेबसाइट पर सभी छात्र,छात्रायें विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
डीआइओएस ने बताया कि विगत वर्षों 2018, 2019, 2020 एवं 2021 में छात्रवृत्ति प्राप्त करने वाले छात्र,छात्राएं अपनी छात्रवृत्ति नवीनीकरण के लिए वेबसाइट scholarships.gov.in पर निर्धारित तिथि से आवेदन करें। आनलाइन आवेदन ही मान्य होंगे। आफलाइन आवेदन स्वतः निरस्त माना जाएगा। सभी छात्र, छात्राएं अपना आधार नंबर अपने राष्ट्रीकृत बैंक खाता से लिंक अवश्य करा दें।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment