.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विकसित होगा हरिहरपुर गांव


जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद के गठन पर डीएम ने की बैठक

आजमगढ़: शहर से सटे हरिहरपुर गांव सांस्कृतिक केंद्र के रूप में विकसित किया जाएगा जिसके लिए स्थानीय लोगों से मिलकर कार्ययोजना बनाई जाएगी। संगीत से जुड़े लोगों की क्या-क्या आवश्यकताएं और उनको आगे बढ़ाने के लिए क्या-क्या किया जा सकता है, इसकी भी कार्ययोजना में ध्यान दिया जाएगा।
डीएम विशाल भारद्वाज ने यह जानकारी बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद का गठन किए जाने के संबंध में हुई बैठक में दी। पर्यटन सूचना अधिकारी मनीष श्रीवास्तव को निर्देश दिए कि कार्ययोजना आगामी बैठक में प्रस्तुत करें। यह भी निर्देश दिए कि स्थानीय लोगों एवं गजेटियर के माध्यम से पर्यटन, सांस्कृतिक और ऐतिहासिक धरोहरों के विकास, संरक्षण व संवर्धन की कार्ययोजना तैयार करें।
जिले के प्रमुख पर्यटन स्थलों को विकसित करने के लिए योजना बनाएं। वरिष्ठ एवं जानकार लोगों के साथ बैठकर पर्यटन के निर्माण के लिए योजना बनाकर अभिलेखीकरण कराना सुनिश्चित करें। कहा कि होटल, पर्यटन एवं सांस्कृतिक केंद्रों को जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद में शामिल किया जाए। जिला पर्यटन एवं संस्कृति परिषद से इतिहासकार, साहित्यकार को जोड़ा जाएगा। पर्यटन एवं संस्कृति विकास के लिए नए क्षेत्रों की पहचान कराने के निर्देश दिए। कहा कि जिले के विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञों को पर्यटन विकास कार्यक्रमों, सांस्कृतिक गतिविधियों से जोड़ना, जागरूक करना एवं प्रचार व प्रोत्साहित किया जाना सुनिश्चित करें। सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला, सीएमओ डा आइएन तिवारी, डीआइओएस उमेश कुमार त्रिपाठी, बीएसए अतुल कुमार, सिंह, जिला युवा कल्याण अधिकारी राजनेति सिंह व संबंधित विभागों के अधिकारी थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment