.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: पट्टे के विवाद में मारपीट कर व्यक्ति को पोखरी में फेंका, मौत


गंभीरपुर थाना क्षेत्र की घटना,पत्नी की तहरीर पर 03 नामजद व 03 अज्ञात पर एफआईआर

आजमगढ़: गंभीरपुर थाना क्षेत्र के असाउरटीकर गांव में रविवार की आधी रात में पोखरी के पट्टे के विवाद में लाठी-डंडे से हमला कर घायल करने के बाद एक व्यक्ति को पोखरी में फेंक दिया गया। आसपास के लोगों ने उसे निकालकर लालगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
मर्चरी हाउस पहुंची पत्नी ने विपक्षी पर जान से मारने का आरोप लगाया। असाउरटीकर (गंभीरपुर) निवासी रामअवतार मजदूरी करके परिवार की जीविका चलाते थे। मृतक की पत्नी अनरमा देवी ने बताया कि ग्राम सभा की पोखरी का पहले हमारे देवर विनोद ने मत्स्य पालन के लिए पट्टा करवाया था। वर्ष 2018 में पट्टा की अवधि समाप्त हो गई, लेकिन उस समय वर्षा के कारण मछलियों को निकाला नहीं जा सका था।
इस बीच पता चला कि दूसरा कोई व्यक्ति पट्टा लेने का प्रयास कर रहा है, तो एसडीएम लालगंज को प्रार्थना पत्र दिया गया। एसडीएम ने ग्राम प्रधान अवधेश सरोज को निर्देशित किया कि जब तक पट्टा नहीं हो जाता तब तक उसकी देखरेख की जिम्मेदारी प्रधान खुद संभालेंगे। उसके बाद प्रधान ने हम दोनों को निगरानी की जिम्मेदारी सौंपी थी। प्रतिदिन की तरह रविवार की रात पति-पत्नी पोखरी की निगरानी के लिए गए थे और वहीं सोए थे। उसी दौरान रात 12 बजे विपक्षी अपने कुछ साथियों के साथ आया और अपशब्द कहने लगा, जिसका विरोध किया तो सभी मिलकर लाठी-डंडे से हमला कर दिया और घायल पति को पोखरी में फेंक दिया। चीख-पुकार सुनकर घर के लोग आए और पति को पोखरे से बाहर निकालकर लालगंज सीएचसी ले गए, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। गंभीरपुर थानाध्यक्ष रामप्रसाद बिंद ने बताया कि मृतक की पत्नी की तहरीर पर तीन नामजद व तीन अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment