.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: जिले भर में कड़ी सुरक्षा में अदा की गई जुमा की नमाज


एसपी समेत अन्य अधिकारी भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लेते रहे

आजमगढ़ : शुक्रवार को जुमा की नमाज शहर सहित ग्रामीण इलाकों में संगीनों के साए में अदा की गई। नमाज को लेकर सुबह से ही पुलिस व प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट था। शहर से लेकर कस्बों में मस्जिदों के इर्द-गिर्द सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई थी। संवेदनशील व अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस लगातार गश्त करती रही। वहीं शहर में ड्रोन कैमरे से स्थिति पर नजर रखी गई। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने भ्रमण कर व्यवस्था का जायजा लिया। माहुल में मस्जिदों के आसपास सतर्कता की दृष्टि से पैरामिलिट्री फोर्स की तैनाती की गई थी। नगर में पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान पैदल मार्च करते रहे। कोर्राघाटमपुर, निजामपुर मखदुमपुर, गौसपुर, मोलनापुर आदि विशेष वर्ग की आबादी वाले क्षेत्रों में थाना प्रभारी अहरौला गजानंद चौबे, चौकी प्रभारी धीरेंद्र बहादुर सिंह चक्रमण करते रहे।
फूलपुर में जुमा की नमाज को लेकर मस्जिदों व प्रमुख स्थलों पर थाना प्रभारी अनिल सिंह जवानों के साथ गश्त करते रहे। नगर पंचायत के शबाना रोड के बगल मस्जिद में सबसे अंत में नमाज होती है। दुकानें प्रतिदिन की तरह खुली रही।
लालगंज में उपजिलाधिकारी सुरेंद्र नारायण त्रिपाठी व सीओ मनोज रघुवंशी के नेतृत्व में केंद्रीय सीमा बल के जवान मरकज मस्जिद, जोगियाना मस्जिद, जामा मस्जिद लालगंज नगर, रेतवाचंद्रभानपुर, बैरीडीह, दौना, बसही, बनारपुर, सलहरा, देवगांव, खनियरा आदि गांवों में जुमा की नमाज को लेकर पैदल गश्त करते रहे। कोतवाल देवगांव शशिमौलि पांडेय आदि सतर्क दिखे।
सरायमीर कस्बे में जुमा की नमाज को लेकर सीआरओ जेपी सिंह व पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सिद्धार्थ के नेतृत्व में पुलिस बल एवं सीआरपीएफ के जवानों ने पैदल गश्त कर लोगों को शांति व सुरक्षा का संदेश दिया। थाना प्रभारी विवेक कुमार पांडेय ने प्रत्येक मस्जिदों पर पुलिस तैनात कर दी थी। एसडीएम निजामाबाद रवि कुमार, तहसीलदार निजामाबाद शैलेंद्र कुमार सिंह भी भ्रमणशील रहे।
निजामाबाद :नगर के विभिन्न मस्जिदों में अलग-अलग समय पर नमाज हुई। अमन की नगरी निजामाबाद गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल रही है। यहां पूरे देश से अलग हटकर हिंदू-मुस्लिम एकता देखने को मिलती है। किसी भी फरमान का यहां के लोगों पर काई असर नहीं होता है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment