.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: समाज व राष्ट्र का समग्र विकास करेगा विश्वविद्यालय - प्रो० प्रदीप कुमार शर्मा



कुलपति ने विश्वविद्यालय वेबसाइट,ध्येय वाक्य व लोगो लॉन्च किया

वेबसाइट पर विश्वविद्यालय से संबंधित संपूर्ण सूचनाएं उपलब्ध रहेंगी

आजमगढ़: महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय के डीएवी महाविद्यालय स्थित अस्थायी कार्यालय में गुरुवार को कुलपति प्रो. प्रदीप कुमार शर्मा ने विश्वविद्यालय की नवनिर्मित वेबसाइट(https://www.msdsu.ac.in/) और ध्येय वाक्य सहित लोगो (मोनोग्राम) का लोकार्पण किया।
कुलपति ने लोगों के ध्येय वाक्य ज्ञान संस्कृति विकासश्च परमो ध्येय का अर्थ विस्तारित किया। कहा कि महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का लक्ष्य ज्ञान और संस्कृति के समंवित साहचर्य से समाज, राष्ट्र और विश्व के समग्र विकास के परम ध्येय को प्राप्त करना है। उन्होंने विश्वविद्यालय के निर्माण एवं विकास के संबंध में अपने मिशन एवं विजन का भी उल्लेख किया। कहा कि विश्वविद्यालय का मिशन न्यून संभावित समय में उच्च राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप विश्वविद्यालय का निर्माण और विकास करते हुए, एक ऐसे परिवेश का निर्माण करना, जिससे विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रभावी शासन, अनुसंधान और नवाचारों के साथ उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा के मामले में उच्च स्थान दिया जा सके। विजन पर कहाकि भारतीय ज्ञान प्रणाली के दृष्टिकोण के साथ एकीकृत उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करके, मानव आवश्यकताओं के विविध क्षेत्रों में समाज, राष्ट्र और विश्व की सेवा करने के लिए, वैश्विक दक्षता वाले मनुष्यों का विकास करना है।
कुलपति ने आधिकारिक वेबसाइट के संबंध में बताया कि विश्वविद्यालय से संबंधित संपूर्ण सूचनाएं उस पर उपलब्ध हैं। इसमें कुलाधिपति, मुख्यमंत्री एवं कुलपति के साथ ही विश्वविद्यालय के संपूर्ण प्रशासनिक कार्यों में नियुक्त पदाधिकारियों का प्रोफाइल उपलब्ध है। शैक्षणिक सूचनाओं के अंतर्गत संकाय,विविध पाठ्यक्रम,आवश्यक निर्देश, पुस्तकालय, शैक्षिक कैलेंडर के साथ ही शोध कार्यक्रम से संबंधित जानकारी, प्रवेश,परीक्षा,गवर्नेंस, अनापत्ति, संबद्धता, संपर्क सूत्र,समस्त शुल्क ,मूल्यांकन व आरटीआइ के अधीन उत्तरपुस्तिका मूल्यांकन इत्यादि की जानकारी भी उपलब्ध रहेगी।
वेबसाइट पर शिक्षा जगत से संबंधित के अन्य वेबसाइट(यूजीसी, उच्च शिक्षा निदेशालय, एआइसीटीइ, एनसीटीइ व अन्य एवं भारत व उत्तर प्रदेश सरकार के शैक्षिक क्षेत्र में, संचालित की जा रही विभिन्न सरकारी योजनाओं) के लिक भी आमजन की सुविधा के लिए उपलब्ध हैं। इस अवसर पर रजिस्ट्रार वीपी कौशल, डा. जेपी दुबे,डा.अरुण कुमार सिंह, डा. सर्वेश कुमार सिंह,डा. पंकज सिंह,आशुतोष श्रीवास्तव, अनुदानित एवं राजकीय महाविद्यालयों के प्राचार्य एवं विभिन्न संकायों के संकायाध्यक्ष उपस्थित थे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment