.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: नोटा, निर्दलियों और अन्य दलों ने झटके 25 हजार से ज्यादा वोट


लहर के असर से दूर कुछ मतदाताओं ने केवल अपनो को दिया वोट

असहमत वोटरों ने भी दिखाया दम, नोटा में पड़े 5369 वोट

आजमगढ़ : चुनाव के बाद मतगणना पूरी होने के साथ परिणाम भी घोषित हो गया और संसदीय क्षेत्र के इतिहास में दूसरी बार कमल खिल गया, लेकिन जीत-हार के अंतर से दो गुना वोट झटकने में निर्दल व अन्य दलों के प्रत्याशी सफल रहे। जीत का अंतर तो 10 हजार से भी कम था, जबकि 20,971 वोट निर्दल व अन्य दलों के प्रत्याशियों ने हासिल कर लिया। वहीं इसी में नोटा पर पड़े 5369 वोट जोड़ दें जीत हार का अंतर के लगभग तीन गुना वोट टॉप प्रत्याशियों के खिलाफ गया।
परिणाम पर नजर डालें तो अखिल हिंद पार्टी की अमरावती को 1743, जनता क्रांति पार्टी (राष्ट्रवादी) के जयनाथ चौहान को 1952, प्रगतिशील समाज पार्टी के धीरज श्रीवास्तव को 2935, मौलिक अधिकार पार्टी के रविंद्र नाथ शर्मा को 2597, सरवर पार्टी के सरवर अली को 1519 मत प्राप्त हुआ।
इसी तरह निर्दलीय प्रत्याशी अंबरीष कुमार विजयता 1515, पंकज कुमार यादव 1249, रमाकांत यादव 2535, राजीव तलवार 2549 तथा वीरेंद्र कुमार निषाद को 2377 लोगों ने पसंद किया। अब निर्दल व अन्य दलाें के प्रत्याशियों को मिले मत के कारणों पर गौर करें, तो यही संकेत मिलता है कि आज भी तमाम मतदाता ऐसे हैं जो किसी लहर के असर से दूर रहकर अपने स्तर से वोटों के दान का फैसला लेते हैं। उन्हें मालूम है कि जीतने के बाद उनके पास वही आएगा, जो उनका अपना होगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment