.

.

.

.
.

आजमगढ़: जनसुनवाई को सप्ताह के पांच दिन थानों में बैठेंगे क्षेत्राधिकारी


एएसपी लेंगे फीडबैक,थाना व चौकी प्रभारियों की भी तय हुई जिम्मेदारी

एसपी अनुराग आर्य ने तैयार की नई कार्ययोजना

आजमगढ़: शासन की मंशा के अनुरूप जन समस्याओं के अधिक से अधिक निस्तारण के लिए एसपी ने नई कार्ययोजना तैयार की है। इसके तहत सप्ताह के पांच दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक अपने क्षेत्र के थानों में बैठकर क्षेत्राधिकारी जनसुनवाई करेंगे, जबकि एक दिन अपने कार्यालय में बैठेंगे। थानों में बैठने के लिए सोमवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार का दिन निर्धारित किया गया है। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने चौकी इंचार्ज से लेकर अपर पुलिस अधीक्षक तक की जिम्मेदारी तय की है। अपर पुलिस अधीक्षक प्रत्येक रविवार को सुबह 10 से दोपहर 12 बजे के मध्य अपने क्षेत्र के तीन थाने (प्रत्येक सर्किल से एक थाना) के जनसुनवाई अधिकारी के साथ बैठक कर पांच फरियादियों से वार्ता कर उनका फीडबैक लेंगे।
थाना व चौकियों पर जनसुनवाई का रजिस्टर होगा। थाना प्रभारी के नहीं होने पर द्वितीय अधिकारी जन सुनवाई करेंगे। इसी तरह की व्यवस्था पुलिस चौकी पर भी होगी। चौकी पर 24 घंटे पुलिस की मौजूदगी सुनिश्चित की जाएगी। जनसुनवाई रजिस्टर में अंकित किए जाने के लिए दो पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगेगी। जिन्हें जनसुनवाई अधिकारी के नाम से बुलाया जाएगा।
जनसुनवाई में परेशानी व रजिस्टर में अंकन नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक के सीयूजी(9454400250 व 8354960010 पर सूचना दे सकते हैं, जिससे संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment