.

.

.

.
.

आजमगढ़: माफिया कुंटू सिंह के पट्टीदार के नाम संचालित गैस एजेंसी गोदाम कुर्क


पट्टीदार के नाम की एजेंसी का संचालन करता था माफिया,भारी संख्या में फोर्स ने की कार्रवाई


आजमगढ़: माफ‍िया कुंटू सिंह की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आपराधिक कृत्य से धन अर्जित कर छपरा सुलतानपुर में ली गई गैस एजेंसी को प्रशासन ने रविवार को कुर्क कर लिया। इस दौरान तहसीलदार और कोतवाल के नेतृत्व में टीम ने कार्रवाई पूरी की। इस मामले में सुरक्षा के लिए पुलिस बल भी तैनात रही।
जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज के आदेश पर तहसीलदार सगड़ी ने माफिया ध्रुव कुमार सिंह कुंटू के आपराधिक कृत्यों से अर्जित धन से पट्टीदार के नाम छपरा सुलतानपुर में संचालित भारत गैस एजेंसी के भवन और गोदाम को रविवार को कुर्क कर लिया। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। प्रदेश स्तर पर चिह्नित माफिया कुंटू सिंह निवासी छपरा सुलतानपुर, जीयनपुर ने अपराध से अर्जित धन से अपने पट्टीदार उमेश सिंह व अंकिता सिंह के नाम से संयुक्त रूप से छपरा सुलतानपुर में भवन और गोदाम बनाया गया था, जिसमें गैस एजेंसी चलती थी।
प्रशासनिक जांच में यह सामने आया कि माफिया होने के कारण कुंटू सिंह अपने नाम पर गैस एजेंसी नहीं ले सकता, जबकि उक्त गैस एजेंसी का संचालन गुप्त रूप से माफिया ही करता था। उसके प्रभाव और दहशत के कारण आसपास में गांव के लोगों को कोई नया कनेक्शन नहीं दिया जाता और न ही कोई एजेंसी ले पाता है। एजेंसी से होने वाला लाभ गुप्त रूप से माफिया कुंटू सिंह के पास ही जाता था, जिसका उपयोग वह मुकदमा की पैरवी और गवाहों को धमकाने में करता था।
प्रदेश के अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए सरकार द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिलाधिकारी विशाल भरद्वाज ने 12 मई को तहसीलदार सगड़ी और प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली जीवनपुर को उक्त संपत्तियों को नियमानुसार कुर्क करने का आदेश दिया था। जिलाधिकारी के आदेश के क्रम में तहसीलदार अभिषेक कुमार सिंह और कोतवाल यादवेंद्र पांडेय ने रविवार को फोर्स के साथ कुर्की की कार्रवाई की।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment