.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: पल्हना ब्लॉक प्रमुख पर कार्रवाई के लिए धरने पर बैठे ग्राम पंचायत अधिकारी


22 ब्लाकों में कामकाज ठप कर किया प्रदर्शन, साथी की पिटाई का लगाया आरोप

सीओ लालगंज और एएसडीएम लालगंज मामले की जांच कर रहे हैं - एसपी

आजमगढ़: पल्हना ब्लॉक प्रमुख अनुराग सिंह सोनू पर कार्रवाई के लिए ज़िले के 22 ब्लाकों के ग्राम पंचायत अधिकारियों ने कामकाज ठप करते हुए प्रदर्शन किया। ये सभी अपने एक साथी ग्राम पंचायत अधिकारी की पिटाई से आक्रोशित हैं। सोमवार की सुबह विकास भवन पर पहुंचे इन ग्राम पंचायत अधिकारियों ने ब्लाक प्रमुख के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए जोरदार नारेबाजी की। ग्राम पंचायत अधिकारियों ने इस बावत मुख्य विकास अधिकारी और जिलाधिकारी को अपनी मांगों से सम्बन्धित ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी गई कि यदि 48 घंटे के अंदर अगर कार्रवाई नहीं की गयी तो सभी पंचायत सचिव, रोजगार सेवक, सफाईकर्मी एवं सहायक विकास अधिकारी (पं0) बाध्य होकर अपना समस्त शासकीय कार्य रोक देंगे।
ज्ञापन देते समय स0वि0अ0 (पं0) अध्यक्ष अमरजीत सिंह, ग्रा0पं0अ0 संघ के अध्यक्ष शान्ति शरण सिंह, ग्रा0वि0अ0 संघ के अध्यक्ष दुर्गा प्रसाद राय, रोजगार सेवक संघ के अध्यक्ष प्रदीप सिंह, सफाईकर्मी संघ के अध्यक्ष सी0पी0 यादव, ग्रा0पं0अ0 संघ के मंत्री अनिल कुमार सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
बताया जाता है कि पल्हना ब्लॉक पर तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी उमा शंकर प्रसाद के पास 5 गांव का प्रभार है। इनमें से चिलबिला गांव का प्रभार भी उनके पास है। उमाशंकर का आरोप है कि चिलबिला गांव के पूर्व प्रधान के संयुक्त परिवार का परिवार रजिस्टर नकल जारी किया था। इसी बात को लेकर ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह ने शुक्रवार को उनको फोन कर बुलाया। शनिवार को ब्लॉक पर पहुंचने पर उनके साथ जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट करने लगे। इस घटना की जानकारी उमाशंकर ने खण्ड विकास अधिकारी को देने के साथ ही थाने पर तहरीर भी दी। लेकिन रविवार शाम तक कोई कार्यवाही न होने पर सोमवार की सुबह 10 बजे विकास भवन के पास बड़ी संख्या में ग्राम पंचायत अधिकारी जमा हो गए। जिले के 22 ब्लाकों से आए ग्राम पंचायत अधिकारियों ने गेट मीटिंग करते हुए ब्लाक प्रमुख अनुराग सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। वहीं मामले का संज्ञान लेते हुए प्रशासन ने भी जांच बैठा दी है, एसपी अनुराग आर्य ने बताया की सीओ लालगंज और एएसडीएम लालगंज मामले की जांच कर रहे हैं। उनकी जांच रिपोर्ट पर आगे की कार्यवाही की जाएगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment