.

.

.

.
.

आजमगढ़: बच्चों की प्रतिभाओं को निखारेगा हुनर समर कैंप 



प्रतिभा निकेतन स्कूल में प्रथम सत्र शुरू, 26 मई को होगा विधिवत उद्घाटन

डांस, ड्रामा, म्यूज़िक, योग, मार्शल आर्ट, पर्सनालिटी डेवलपमेंट का मिलेगा प्रशिक्षण

आजमगढ़: बच्चे जिनमें आपार संभावनाएं होती हैं किसी भी भाव को परखने की, किसी भी विचार को समझने की लेकिन समय या परिस्थितियों के अभाव में वह अपनी भावनाएं प्रकट नहीं कर पाते।
बच्चों की जिज्ञासाएं आज के समय में मोबाइल फोन तक सीमित होकर रह गयी हैं। ऐसे में उन्हें एक ऐसे मंच की ज़रूरत है जहां वह खुले दिल से अपने व्यक्तित्व का विकास कर सके। वह अपनी सोच सकारात्मक कर सकें तथा रंगमंच की विभिन्न विधाओं के साथ जुड़कर स्वयं को अनुशासित कर सकें।
रंगमंच के माध्यम से एक ऐसे व्यक्तित्व का निर्माण कर सकें जो अपने घर , समाज, और राष्ट्र निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दें सकें। क्यों कि रंगमंच केवल मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि सशक्त जन आंदोलन का प्रतीक भी है। हुनर संस्थान के सचिव रंगकर्मी सुनील दत्त विश्वकर्मा ने बताया की इसी उद्देश्य की ओर अग्रसर राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त सामाजिक, साहित्यिक, सांस्कृतिक संस्थान " हुनर संस्थान आजमगढ़ "ने प्रतिभा निकेतन स्कूल अटलस पोखरा के प्रांगण मे हुनर समर कैम्प का आयोजन किया है।
12 जून तक चलने वाली इस कार्यशाला में रंगमंच की बारिकियों के साथ - साथ क्लासिकल डांस, ड्रामा, वेस्टर्न डांस, म्यूज़िकल एक्सरसाइज़, योग, मार्शल आर्ट, पर्सनालिटी डेवलपमेंट का विषय विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। समर कैम्प के पहले सत्र की शुरुआत हो चुकी है, जबकि उद्धघाटन 26 मई को प्रातः 9 बजे होगा। कैम्प को सुचारु रूप से संचालित करने मे मनोज यादव, गौरव मौर्या, कमलेश सोनकर, शिवांगी गौड़, सावन प्रजापति, करन सोनकर लगे हुए है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment