.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: श्री अग्रसेन महाविद्यालय में 72 छात्राओं में वितरित हुआ टेबलेट



टेबलेट का सकारात्मक उपयोग कर संवारे जीवन - सुधीर अग्रवाल, प्रबंधक

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा संचालित डिजी शक्ति योजना के तहत नगर के श्री अग्रसेन महिला महाविद्यालय आजमगढ़ के सभागार में बुधवार को स्नातक की 72 छात्राओं में टेबलेट वितरित किया गया। टेबलेट पाकर छात्राएं चहक उठी। वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री अशोक कुमार अग्रवाल, प्रबंधक सुधीर अग्रवाल व सदस्य निखिल अग्रवाल व अमृत अग्रवाल मौजूद रहे। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा संयुक्त रूप से मां सरस्वती के चित्र के समक्ष पुष्पाजंलि व दीप प्रज्जवलित कर किया गया। मुख्य अतिथि प्रबंध समिति के अध्यक्ष श्री अशोक कुमार अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान डिजीटल युग में स्वअध्ययन एवं पूरी दुनिया से जुड़ने के लिए टेबलेट एक महत्वपूर्ण उपयोगी साधन है।प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना की सराहना करते हुए प्रबंधक सुधीर अग्रवाल ने कहा कि डिजी शक्ति योजना के माध्यम से छात्राओं को सशक्त बनाए जाने का प्रयास सराहनीय हैं। इसके माध्यम से तकनीकि सशक्तिकरण को बढ़ावा मिलेगा। इसका जितना अधिक सकारात्मक उपयोग होगा उतना ही व्यापक छात्राओं का शैक्षिक विकास होगा। कोविड-काल में ई-शिक्षा को बढ़ावा मिला है, डिजी शक्ति योजना से आच्छादित छात्राओं के उन्नति में यह मील का पत्थर साबित होगा।
अंत में आगंतुकों के प्रति आभार जताते हुए अध्यक्षीय संबोधन में प्राचार्या डॉ निशा कुमारी ने सभी छात्राओं को आनलाइन अध्ययन हेतु टेबलेट के महत्व को विस्तार से समझाया। प्राचार्या ने बताया कि एमए की 72 छात्राओं को टेबलेट वितरित किए गए। संचालन मनोविज्ञान विभाग की शिक्षिका डा अनुभा श्रीवास्तव ने किया।
इस मौके पर डॉ ऊषा कुमारी, डा अर्पिता मिश्रा, डा महेजबी, डा विनोद पाठक, श्रीमती स्मिता मिश्रा व अखिलेश कुमार यादव सहित शिक्षक-शिक्षिकाएं, छात्राए व स्टाफ मौजूद रहा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment