.

.

.

.
.

आज़मगढ़: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से प्रदेश की राजधानी को दौड़ने लगीं रोडेवज बसें


इंतजार के बाद एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू हुआ

आज़मगढ़ से लखनऊ 04 घंटे में पंहुच जाएंगे, जाने समय सारिणी..

आजमगढ़: लंबे इंतजार के बाद पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया। शुक्रवार की सुबह रोडवेज बस डिपो से लखनऊ के लिए बस रवाना हुई। इसके संचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत मिलेगी। वहीं करीब ढाई घंटे तक समय की बचत भी होगी। एक्सप्रेस-वे से रोडवेज बसों के संचालन को लेकर काफी दिनों से ऊहापोह की स्थिति बनी हुई थी। इसको लेकर सर्वे का भी काम पूरा हो गया है। टोल को लेकर मामला अटका हुआ था। अभी टोल चालू होने में बिलंब को देखते हुए शासन ने यात्री सुविधाओं का ख्याल रखते हुए बस चलाने को हरी झंडी दे दी। विभाग ने इसे तत्काल अमली जमा पहना दिया।
चार घंटे में पहुंचेंगे लखनऊ
-पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों के संचालन से यात्रियों को काफी सहूलियत होने वाली है। अब यात्री चार घंटे में आजमगढ़ से लखनऊ पहुंच जाएंगे। पहले 6.30 घंटा लगता था।
आने व जाने के समय का हुआ निर्धारण
रोडवेज की पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर साधारण बस सेवा प्रारंभ होने से लखनऊ जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिलेगी। आजमगढ़ डिपो से सुबह 5.30, 7.30, 9, 11.20, 2, 3, रात 10 बजे रवाना होगी। वहीं वापसी दोपहर 12, 2, 3, 6, रात 8, 9 बजे व भोर में 5 बजे होगी।
अभी पुराने किराए पर ही परिचालन
पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर नाना स्टाप बसों को संचालन में अभी यात्रियों से पुराना किराया 360 रुपये ही वसूला जाएगा। नए किराया के निर्धारण की तैयारी भी चल रही है। टोल चालू होने के बाद नया किराया तय होगा। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर रोडवेज बसों का संचालन शुरू कर दिया गया है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी। पुराने किराया पर ही अभी यात्रा कराया जा रहा है। यात्रियों के समय की काफी बचत होगी।
-एसडी राम, क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक, आजमगढ़ डिपो।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment