.

.

.

.
.

आज़मगढ़: एमएलसी चुनाव- जिले के 24 बूथों पर मतदान जारी




सपा व भाजपा समेत 05 उम्‍मीदवारों का भविष्‍य बैलट बाक्‍स में कैद हो रहा है

आजमगढ़: आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव के किए जिले के 24 बूथों पर सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है। जिले के 4238 मतदाता प्राथमिकता के आधार पर सभी को वोट कर रहे हैं। इस बार के चुनाव में भाजपा से फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र के सपा विधायक रमाकांत यादव के पुत्र व फूलपुर-पवई विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के पूर्व विधायक अरुण कुमार यादव, सपा से राकेश कुमार यादव गुड्डू और भाजपा के एमएलसी रहे यशवंत सिंह के पुत्र विक्रांत सिंह रिशू निर्दल प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं। इसके अलावा दो अन्य निर्दल प्रत्याशी अंब्रेश व सिकंदर प्रसाद कुशवाह भी भाग्य आजमा रहे हैं। इस तरह इस चुनाव में पांच प्रत्याशियों के बीच मुकाबला हो रहा है।
राकेश कुमार यादव गुड्डू पिछले चुनाव में इस सीट से एमएलसी रहे हैं। हालांकि विधानसभा चुनाव में जिले के सभी 10 सीट पर कब्जा कर सपा का हौसला बुलन्द है। इस चुनाव में अरुण कुमार यादव पर भरोसा जताते हुए भाजपा कितना करिश्मा कर पाएगी यह 12 अप्रैल को मतगणना के दिन दिखेगा। सपा भी इस सीट को पाने के लिए जी जान लगा रही है। इस बार का चुनाव दिलचस्प होना माना जा रहा है।
आजमगढ़ व मऊ जिले में 5950 मतदाता आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन में 5050 मतदाता है। आजमगढ़ में 4238 और मऊ में 1712 मतदाता वोट कर रहे हैं।
ये कर रहे हैं वोटिंग : आजमगढ़-मऊ प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र में आजमगढ़-मऊ जिला शामिल है। इन दोनों जिले के ग्राम प्रधान, बीडीसी, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर निकाय अध्यक्ष, सभासद के अलावा सांसद, विधायक समेत प्राधिकरण में निर्वाचित अन्य सदस्य वोटिंग कर रहेहैं।
एफसीआइ बेइलसा मंडी में होगी वोटों की गिनती : नौ अप्रैल को आजमगढ़ व मऊ जिले के कुल 34 बूथों पर सुबह आठ बजे से चार बजे तक मतदान होगा। मतदान समाप्ति के बाद दोनों जिलों की सभी मतपेटिकाएं आजमगढ़ के एफसीआइ गोदाम बेलइसा के स्ट्रांग रूम में कड़ी सुृरक्षा व्यवस्था की बीच रखीं जाएंगी। दोनों जिलोें की वोटों के गिनती 12 अप्रैल सुबह आठ बजे से कार्य समाप्ति तक होगी, जिसके लिए कुल 14 टेबल बनाए जाएंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment