.

.

.

.
.

आज़मगढ़: दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे बैंक व अन्य संस्थानों के कर्मचारी


संगठनों के आह्वान पर दूसरे दिन भी बैंक समेत कई विभागों के कर्मी हड़ताल पर रहे, 60 करोड़ का कारोबार प्रभावित रहा

आजमगढ़ : केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर दूसरे दिन मंगलवार को भी वित्तीय संस्थानों, आयकर, डाकघर, बीमा समेत कई विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर रहे। इस दौरान अपने-अपने कार्यालयों में धरना-प्रदर्शन किया और कर्मचारी एकता जिदाबाद के नारे लगाए। यूनियन बैंक स्टाफ एसोसिएशन के प्रदेश उप महामंत्री विष्णु गुप्ता ने बताया कि दूसरे दिन की हड़ताल से लगभग 60 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ।
बताया कि केंद्र सरकार की श्रम विरोधी नीतियों के खिलाफ 12 सूत्रीय मांगों को लेकर 10 केंद्रीय श्रमिक संगठनों एवं सैकड़ों स्वतंत्र ट्रेड यूनियनों ने दो दिवसीय हड़ताल का आह्वान किया है। दावा किया कि राष्ट्रव्यापी हड़ताल में बैंक, बीमा, बीएसएनएल, आयकर, पोस्ट आफिस, मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव आदि शामिल हैं। इसी क्रम में आयकर कर्मचारी महासंघ के सदस्यों ने धरना-प्रदर्शन कर पुरानी पेंशन बहाली, कर्मचारियों पर वर्क लोड कम करने, अपने निवास स्थान के निकट स्थानांतरण जैसी मांग की। प्रिस कुमार, रंगीश, सर्वेश, प्रवीण तिवारी, पुष्पेंद्र, जमशेद आलम, रईश अंसारी और मौजूद थे।
अंत में सभी हड़ताली कर्मियों ने जुलूस के रूप में बीएसएनएल कार्यालय से कलेक्ट्रेट चौराहा होते हुए रिक्शा स्टैंड व प्रधान डाकघर कार्यालय पर सभा कर आंदोलन के समापन की घोषणा की।जुलूस में जनवादी लोकमंच के रविद्र राय, बीएसएनएल के आनंद सिंह, गुलाब राय, बैंक के विष्णु गुप्ता, रिजवान अहमद, राजकुमार, डाक विभाग के रतन यादव, अमरदीप, एलआइसी के शेषनाथ राय, संयुक्त किसान मोर्चा के दुखरन राम, अखिल भारतीय किसान महासभा के जयप्रकाश नारायण, अखिल भारतीय किसान सभा के वेदप्रकाश उपाध्याय, मजदूर अधिकार संघर्ष अभियान के कन्हैया लाल, भारतीय किसान यूनियन के राजनेत, खेत मजदूर किसान संग्राम समिति के नंदलाल आदि शामिल थे। आंदोलन का समापन आवाज दो हम एक हैं से हुआ।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment