.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़: वीडियो- एसपी अनुराग आर्य ने जघन्य दोहरे हत्याकांड का सच बताया



गांव का ही निकला नानी-नातिन का हत्यारा,मुठभेड़ में घायल 

पुलिस पर इनामों की बारिश, 09 लाख 64 हजार नकद,तमंचा, आभूषण और आला कत्ल बरामद

आजमगढ़: जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के गुवांई गांव में नानी व नतिन का हत्यारोपी मुठभेड़ में पुलिस की गोली से घायल हो गया। पुलिस उसे दीदारगंज पीएचसी पर ले गई जहां चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। पुलिस के अनुसार नानी व नतिन का हत्यारा गांव का ही है।
दीदारगंज थाना क्षेत्र के गुवांई गांव में एक घर में 55 वर्षीय लीलावती पत्नी उमाशंकर गुप्ता व अहरौला गांव निवासी उनकी 12 वर्षीय नतिन आंचल गुप्ता रहती थीं। रविवार की रात दोनों की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी थी। मौके पर डीआईजी अखिलेश कुमार व एसपी अनुराग आर्य डॉग स्क्वॉड और फोरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी थी। मामले की जांच व हत्यारे का पता लगाने के लिए एसपी ने चार टीमें लगाई गईं थीं। पुलिस की जांच में पता चला कि नानी व नतिन का हत्यारा गांव का ही है। पुलिस उसकी तलाश में लग गई। सोमवार की शाम पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी दीदारगंज थाना क्षेत्र के बैरकडीह पुल के पास मौजूद है और कहीं भागने की फिराक में है।
पुलिस सक्रिय हुई और बताए हुए स्थान पर जा धमकी। पुलिस को देख वह भागने लगा लेकिन वो पकड़ा गया और उसने खुद पूछताछ में स्वीकार किया । इसके बाद पुलिस उसकी निशान देही पर जब एक स्थान पर सबूत ढूंढने गई तो वहां छिपा कर रखे असलहे से उसने पुलिस पार्टी पर फायर कर भागने का प्रयास किया। फिर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में उसके बाएं पैर में गोली मार दी। आरोपी वहीं गिर पड़ा। पुलिस उसे मार्टीनगंज पीएचसी पर ले गई जहां चिकित्सक ने उसे जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। आरोपी युवक का नाम चंद्रजीत चौहान (30) पुत्र लालधारी बताया जा रहा है। वह गुवांई गांव का ही रहने वाला है। पुलिस के अनुसार वह पहले मृतका के घर मजदूरी कर चुका है। वारदात की रात से पहले वह घर में दाखिल हो चुका था और रात में मौका मिलते ही उसने खौफनाक डबल मर्डर को अंजाम दे दिया और फिर छत के रास्ते निकल गया। एसपी ने बताया कि पुलिस ने कुल नौ लाख चौसठ हजार चार सौ रूपये नगद जेवरात (मोती के माला में सोने का लाकेट पिरोया हुआ, एक चैन सोने की, दो कान झुमका सोने का, 02 अदद नाक की नथिया, कान का टप्स सोने का, नाक की कील सोने की), पहन्सूल आला कत्ल , लोहे की पाइप आला कत्ल
घटना के दिन पहने हुए रक्त रंजित कपड़े जिन्स, बनियान, शर्ट व जूता अभियुक्त के पास से एक अदद मोबाइल समेत एक तमंचा व कारतूस बरामद किया है। घटना के अनावरण हेतु एडीजी जोन वाराणसी द्वारा 50,000 रुपये व डीआईजी परिक्षेत्र आजमगढ़ द्वारा 50,000 रुपये तथा पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ द्वारा 25,000 रुपये से घटना का अनावरण करने वाली पुलिस टीम को पुरस्कृत किया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment