.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 29 साल बाद विधानसभा में कदम रखेंगे रमाकांत यादव


1993 में सपा के ही टिकट पर आखिरी बार विधानसभा पंहुचे थे,फिर भा गई थी लोकसभा

आज़मगढ़: फूलपुर-पवई विधानसभा सीट से पूर्व सांसद रमाकांत यादव 29 साल बाद विधानसभा पहुंचे हैं। वैसे तो वह क्षेत्र से कई बार विधानसभा का चुनाव जीते थे, लेकिन 1993 के बाद उन्होंने विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ा। 1996 से उन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ना शुरू किया, तो पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस बार वह सपा के टिकट पर दूसरी बार विधानसभा का चुनाव लड़े और जनता ने उन्हें समर्थन भी दिया।
मतगणना शुरू होने से पहले ही उनके समर्थक टीवी और यूट्यूब चैनलों पर परिणाम की जानकारी के लिए जुट गए थे। अंबारी स्थित आवास पर जुटे समर्थकों को जैसे ही जानकारी मिली कि रमाकांत की जीत तय हो गई है, तो लोग खुशी से झूम उठे। जमकर अबीर-गुलाल उड़ाए।
वैसे फूलपुर-पवई सीट पर रमाकांत के मैदान में होने से जिले की हाट सीट हो गई थी। रमाकांत के पहले के राजनीतिक सफर पर गौर करें तो उन्होंने 1985 में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस (जगजीवन), 1989 में बहुजन समाज पार्टी, 1991 में जनता पार्टी, 1993 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधानसभा पहुंचे थे। इस प्रकार समाजवादी पार्टी के टिकट पर दूसरी बार और कुल पांचवी बार रमाकांत यादव विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करेंगे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment