.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: गार्ड ऑफ ऑनर के साथ आर्मी जवान को दी गयी अंतिम विदाई



तिरंगे मे लिपटा शव शाहखजुरा गांव पंहुचा,अंतिम दर्शन को उमड़ी भीड़

आजमगढ़: आर्मी के जवान के निधन के बाद मंगलवार को शव सैनिक सम्मान के साथ तिरंगे मे लिपटा हुआ उनके घर रानी की सराय के शाहखजुरा गांव आया। घर पर शव के आते ही पूरा गांव रो पड़ा । घर पर अंतिम दर्शन के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी । घर से शव यात्रा बडै़ला ताल पहुंची। जहां गार्ड आफ आनर की सलामी दी गयी । यहीं घाट पर अंतिम संस्कार किया गया।
रानी की सराय क्षेत्र के शाहखजुरा टेंगरपुर गांव निवासी 32 वर्षीय नगेन्द्र यादव ऊर्फ रिंकू पुत्र गोरख यादव आर्मी में वर्ष अगस्त 2010 में भर्ती हुए थे। वह इन दिनो पंजाब प्रांत के भटिंडा यूनिट में कार्यरत थे। 22 जनवरी की रात में तबियत खराब होने पर उन्हें आर्मी बेस के अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। जहां निधन हो गया । रविवार को सुबह आर्मी बेस से फोन कर घर पर परिजनों को निधन की जानकारी दी गई । सूचना मिलते ही घर मे कोहराम मच गया ।
नगेन्द्र दो भाईयों में बड़े थे। उनके पिता घर पर खेती बाड़ी करते है। शव पोस्टमार्टम के बाद भटिंडा से सेना द्वारा दिल्ली लाया गया। वहां से मंगलवार को विमान से बाबतपुर लाया गया । घर पर जवान के शव के आने से पूर्व सैकड़ों बाइक सवार युवक तिरंगा यात्रा के साथ कोटिला नेशनल हाइवे मार्ग से होते हुए ऊंजी गोदाम, शाहपुल होते घर पहुंचे। यहां पर पहले से लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा था। शव के अंतिम दर्शन के लिए परिजनों के साथ ही सभी की आंखे नम हो गयी। इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम के नारे गूंजते रहे। यहां से परिजनो के साथ शव यात्रा बाबा बडै़ला ताल पहुंची। गार्ड आफ आनर सम्पन्न होने के साथ ही पिता ने मुखाग्नि दी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment