.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: मुबारकपुर में कांशीराम कॉलोनी में नकली शराब कारखाने का राजफाश



बलिया व मऊ के 03 गिरफ्तार,दो फरार,एसपी ने पुलिस टीमो को पुरस्कृत किया


2143 लीटर अपमिश्रित शराब व शीशी पैकिंग करने वाली मशीन बरामद

आजमगढ़ : मुबारकपुर थाने की पुलिस व स्वाट टीम ने मंगलवार की भोर में गजहड़ा स्थित कांशीराम आवास कालोनी के एक कमरे में चल रहे शराब के अवैध कारखाने का राजफाश करते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो फरार हो गए।पकड़े गए आरोपित मऊ और बलिया के निवासी हैं। मौके से पुलिस ने 2143 लीटर अपमिश्रित शराब, 10 हजार खाली शीशी, ढक्कन व शीशी पैकिंग करने वाली मशीन आदि बरामद किया है।
एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस टीम रात में सठियांव चौराहे पर मौजूद थी। भोर में पौने चार बजे सूचना मिली कि कुछ लोग कांशीराम कालोनी के खाली कमरे में नकली शराब बना रहे हैं। पुलिस वहां पहुंची तो एक कमरे में तीन लोग शराब बना रहे थे।मौके से शराब बनाने के उपकरण व शराब को तीब्र करने का केमिकल भी बरामद हुआ। पकड़े गए आरोपितों ने अपना नाम परमा चौहान निवासी ग्राम भीरा शिवनगर, थाना घोसी, मऊ व उसी गांव का गौरव चौहान, हरिशंकर यादव उर्फ छोटू निवासी ग्राम ससना बहादुरपुर, थाना उभाव, बलिया बताया।
पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि पांच लोग मिलकर मऊ क्षेत्र में नकली शराब बनाकर बेचने का कारोबार करते हैं। चुनाव में शराब की काफी डिमांड हो रही है।हम लोग नकली शराब बनाकर शीशी में पैक और उस पर एक कंपनी का लेबल लगाकर तैयार करते हैं।उसकी सप्लाई का काम श्याम चौहान उर्फ करिया, राकेश उर्फ अनिल राजभर निवासी भीरा, थाना घोसी द्वारा किया जाता है।ऐसे मेें यह स्पष्ट नहीं हो सका कि किन-किन स्थानों पर नकली शराब की सप्लाई होती थी।पकड़े गए हरिशंकर यादव के खिलाफ बलिया में पहले से पांच मुकदमे दर्ज हैं। एसपी ने इस सफलता पर मुबारकपुर थाना पुलिस टीम,स्वाट टीम और सर्विलांस टीम प्रत्येक को 25-25 हजार का पुरस्कार प्रदान करने की घोषणा की है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment