.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़:अपना दल हाशिए पर खड़े समाज की लड़ाई सदैव लड़ता रहा है- अनुप्रिया पटेल


59 हजार शिक्षक भर्ती में बेरोजगारों की मांगें शीघ्र होंगी पूरी: केंद्रीय राज्यमंत्री

रौनापार (आजमगढ़): अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने रविवार को रामनगर कुकरौछी में आयोजित विजय संकल्प यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीति में संभावनाओं और लोकतंत्र में नंबर का बहुत बड़ा खेल है। अपना दल हाशिए पर खड़े समाज की लड़ाई सदैव लड़ता रहा है। 59 हजार शिक्षकों की भर्ती के लिए आंदोलन कर रहे बेरोजगारों की मांग शीघ्र ही पूरी होगी। सगड़ी की धरती से अपना दल का बड़ा नाता है। दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल ने 1990 से लेकर जीवन पर्यंत अनेक बार यहां आकर लोगों को जागृत किया। विजय संकल्प यात्रा में घंटों देर से पहुंचीं अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सगड़ी की धरती हमारे पिता सोनेलाल पटेल के लिए काफी महत्वपूर्ण रही है। उन्होंने इस क्षेत्र में शिक्षा को स्थापित कर बालिका शिक्षा को प्रोत्साहित किया। दलित और पिछड़े समाज के लिए उन्होंने आजीवन संघर्ष किया। अपना दल (एस) उनके संघर्षों को आज भी आगे बढ़ा रहा है। हम सामाजिक न्याय की चिंतन धारा को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि 1931 में जातीय आधार पर जनगणना की गई थी। 2021 में जनगणना की प्रक्रिया संचालित हो रही है, देश में जनगणना जातीय आधार पर हो, हम लोग इसके पक्षधर हैं। अपना दल कमजोर वर्ग की आवाज है। जहां भी कमजोर वर्ग की आवाज उठाने की जरूरत रही है, अपना दल पीछे नहीं हटा है। संघर्षों के चलते प्रदेश और देश की सदन में हमारी भागीदारी हुई है।
आने वाले चुनाव में हमें संघर्ष कर अपने नंबर के खेल को बढ़ाना होगा तभी दलित, पिछड़े वर्ग को न्याय मिल पाएगा। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि आने वाले चुनाव में आपको सोच-विचार कर वोट करना होगा। भावना में बहकर किसी ऐसे प्रत्याशी का चयन नहीं कर देना है, जिससे आपको पांच साल पछताना पड़े। पिछले पांच साल के काम को देखकर ही हमें 2022 में वोट देना होगा।
संकल्प यात्रा के पूर्व जिला महासचिव मालती सिंह ने तलवार और मुकुट देकर सम्मानित किया। चौरसिया समाज के लोगों ने भी मुकुट और गदा भेट किया। संकल्प यात्रा में जुटी भीड़ से गदगद दिखीं अनुप्रिया पटेल ने लोगों को अपना दल को सहयोग देने की अपील की। विजय संकल्प यात्रा सभा को अपना दल के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश यादव, आवास-विकास परिषद के उपाध्यक्ष रामलखन पटेल, जिला अध्यक्ष श्याम विजय पटेल, राकेश सिंह, सुजीत पटेल, पंकज पटेल, रमेश पटेल, सीमा पटेल, सरिता चौरसिया, शक्ति सिंह, राधेश्याम सिंह, राजवंत सिंह ने भी संबोधित किया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment