.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: खाद व बीज की किल्लत बता कांग्रेस ने फूंका सरकार का पुतला



डा० अम्बेडकर को नमन कर कांग्रेसियों ने धरना दे भाजपा सरकार को कोसा

आजमगढ़ : सोमवार को जिला कांग्रेस कार्यालय पर उपाध्यक्ष तेज बहादुर यादव के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने भारतीय संविधान निर्माता स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि मंत्री बाबा साहब डा० भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। तत्पश्चात जुलूस के साथ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर पहुंचकर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। फिर जुलूस के रूप में नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचकर किसानों को खाद बीज सुगमता से उपलब्ध कराने की मांग को लेकर धरना दिया। इस दौरान शहीद द्वार के सामने कलेक्ट्रेट चौराहे पर उत्तर प्रदेश सरकार का पुतला दहन भी किया। कांग्रेस प्रवक्ता ओंकार पाणडेय ने कहा आज प्रदेश में बुआई का मध्य सीजन चल रहा है फिर भी किसानों को खाद बीज सुगमता से उपलब्ध नहीं हो पा रही है किसान सुबह से शाम तक खाद वितरण केन्द्रों पर भूखे प्यासे लाइन में खड़ा रहता है। और उसके बावजूद उसे खाली हाथ लौटना पड़ता है। कई किसानों ने हताश और निराश होकर खाद बीज की समस्या को लेकर आत्महत्या कर ली है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार उड़न खटोला से उड़कर अपना और सरकार का चेहरा चमकाने में लगे हैं सरकार में आने के पूर्व बीजेपी ने जो वादे किए थे एक भी वादे पूरे नहीं हुये । आजमगढ़ जनपद में बीजेपी सरकार ने विकास के नाम पर अभी तक एक भी ईंट रखने का काम नहीं किया, अब चुनाव करीब आते ही जनता को गुमराह करने का काम कर रहे हैं। परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण मात्र एक छलावा है। यदि सचमुच आजमगढ़ का विकास करना था तो मुख्यमंत्री को 5 साल का समय मिला था लेकिन उसमें उन्होंने कोई काम नहीं किया। आजमगढ़ जनपद का नाम बदलने को तत्पर योगी को पहले आजमगढ़ का विकास कर आजमगढ़ की तस्वीर बदलनी चाहिये थी। अब बीजेपी को यह महसूस हो गया है उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार दुबारा नहीं आने वाली है। इसलिए बीजेपी के तमाम नेता जो कभी जनपद में दिखायी नहीं देते थे आज लगातार आजमगढ़ का भ्रमण कर रहे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता और आजमगढ़ की जनता बीजेपी को नकार चुकी है 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को सत्ता से निश्चित बेदखल करेगी।
बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए शहर अध्यक्ष नजम शमीम ने कहा बाबा साहब बहुज्ञ विधिवेत्ता अर्थशास्त्री कुशल राजनीतिज्ञ एवं समाज सुधारक थे। उन्होंने दलितों से भेदभाव समाप्त करने के लिये बड़ा अभियान चलाया था उनके पद चिन्हों पर चलकर ही देश का विकास संभव है।
इस मौके पर श्यामदेव यादव, साबिहा अंसारी, कैप्टन आशोक वर्मा, मोहम्मद आमिर, मुन्नू यादव, सीमा भारती, शीला भारती, किरन कुमारी, धर्मेन्द्र यादव, मसूद अहमद, शंभू शास्त्री, रियाजुल हसन, सोनू प्रजापति, वीरेन्द्र चौहान, प्रदीप यादव मुनई राम आदि लोग उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment