.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: विदेश से आए और कोविड-19 के लक्षण युक्त लोगों की सूचना दें- डीएम


विदेश से आए लोग अपनी व परिवार की जांच करा 14 दिन क्वारन्टीन में रहें


सभी लोग कोविड-19 का टीका अनिवार्य रूप से लगवाएं- जिलाधिकारी

आजमगढ़ 07 दिसम्बर-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट में बनाये गये कोविड कन्ट्रोल रूम में कोविड-19 के नये वैरियन्ट ओमिक्रान के बढते हुए मरिजों के दृष्टिगत जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। जिलाधिकारी ने समस्त अधिकारियों को कोविड-19 से बचाव हेतु आवश्यक निर्देश दिये गए।
जिलाधिकारी ने आम जन मानस से यह अपील किया कि मास्क पहनें, सैनिटाइजर का उपयोग करें, साबुन से बार-बार हाथ धोएं एवं सामाजिक दुरी का पालन करें, अपने घरों के आसपास साफ-सफाई का ध्यान रखें, अपने मोहल्ले तथा ग्राम में किसी भी ऐसे व्यक्ति जो विदेश से यात्रा कर के आये हों अथवा ऐसे व्यक्ति जिसे कोविड-19 से संबन्धित किसी प्रकार का लक्षण (जैसे- सर्दी, खांसी, जुखाम, बुखार, इत्यादी) हो तो उसकी सुचना ग्राम प्रधान/आशा/आंगनवाडी के माध्यम से बी0डी0ओ0/प्रभारी चिकित्सा अधिकारी/एस0डी0एम0 को अवश्य अवगत करायें।
उन्होने कहा कि विदेश से यात्रा करके आए हुए व्यक्ति यात्रा के पश्चात 14 दिनों तक होम क्वारिन्टीन में रहें तथा अपना व अपनें परिवार की कोविड की जांच अवश्य करवायें। होम क्वारिन्टीन के निर्देशों का उलंघन करने पर प्रशासन द्वारा दण्डनीय कार्यवाही की जायेगी। उन्होने कहा कि कोविड-19 का टिकाकरण अनिवार्य रूप से लगवायें। यदि प्रथम डोज लग गया हो तो द्वितीये डोज भी समयानुसार अवश्य लगवा लें। उन्होने बताया कि कोविड-19 का टिकाकरण होने पर व्यक्ति को कोविड-19 का संक्रमण होने के बाद भी गंभीर अवस्था नहीं होती है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, डीडीसी मधुसूदन दूबे, डिप्टी सीएमओ डॉ0 वाईके राय, डॉ0 एके सिंह, जिला अस्पताल के एसआईसी डॉ0 अनूप सिंह, जिला कार्यक्रम अधिकारी मनोज कुमार मौर्य, जिला जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ0 वीके शर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी अतुल कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment