.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आजमगढ़ :जिले में 62 परीक्षा केंद्रों पर 06 अगस्त को होगी बीएड प्रवेश परीक्षा


केंद्रों के 500 मीटर की परिधि में फोटो स्टेट व साइबर कैफे की दुकानें में बंद रहेंगी

पुलिस प्रशासन और एसटीएफ अलर्ट पर,46 सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा पर नजर रखेंगे

आजमगढ़: लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा छह अगस्त को जिले में आयोजित होने वाली बीएड प्रवेश परीक्षा-2021 की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। बुधवार को ही जिला मुख्यालय पर हुई मीटिंग में केंद्र व्यवस्थापकों को आवश्यक सामग्री सौपं दी गई है। खास बात यह है कि प्रवेश परीक्षा में गड़बड़ी को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ ही एसटीएफ को अलर्ट पर रखा गया है।
बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 62 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जहां कुल 26 हजार परीक्षार्थियों को परीक्षा देने की व्यवस्था सुनिश्चिति की गई है। एक केंद्र पर सबसे अधिक 500 एवं सबसे कम 300 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी है। केंद्र व्यवस्थापकों को सिटिंग प्लान, उपस्थिति पत्रक, बुकलेट आदि आवश्यक सामग्री उपलब्ध करा दी गई है। केंद्र व्यवस्थापकों द्वारा परीक्षा केंद्रों पर साफ-सफाई और सिटिंग व्यवस्था कराई जा रही है। परीक्षा केंद्र पर सभी परीक्षार्थियों को फेसशील्ड, फेसमास्क, हैंड सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराया जाएगा। जिसकी व्यवस्था पहले ही लखनऊ विश्वविद्यालय द्वारा की जा चुकी है। परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट, जोनल मजिस्ट्रेट, उप जोनल मजिस्ट्रेट और अन्य लोगों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 
नेहरू हाल में हुई मीटिंग में सभी केंद्र व्यवस्थापकों को आवश्यक सामग्री के साथ ही जरूरी निर्देश दे दिए गए हैं। 
परीक्षा के दौरान केंद्रों के 500 मीटर की परिधि फोटो स्टेट व साइबर कैफे की दुकानें में बंद रहेंगी। बीएचयू व विद्यापीठ नोडल सेंटर परीक्षा आयोजक संस्था लखनऊ विश्वविद्यालय ने जनपद में परीक्षा कराने के लिए बीएचयू और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ को नोडल केंद्र बनाया है। बीएचयू में प्रो. बीके सिंह को नोडल समन्वयक, डा. अवधेश कुमार नोडल अधिकारी बनाए गए हैं। 200 पर्यवेक्षक 46 सेक्टर मजिस्ट्रेट परीक्षा पर नजर रखेंगे।परीक्षा दो पालियों में होगी । प्रथम पाली सुबह नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक और द्वितीय पाली दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक होगी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment