.

.

.

.
.

आजमगढ़: ब्लाक मुख्यालयाें में होगा ब्‍लाक प्रमुख पद का चुनाव, देखें कार्यक्रम...


22 विकास खंडों में 2104 बीडीसी सदस्य मताधिकार का करेंगे प्रयोग

08 जुलाई को नामांकन, 10 को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक मतदान

आजमगढ़: जिला पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव संपन्न होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने ब्लाक प्रमुख पद के चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। सोमवार जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने भी अपने स्तर से जिले के 22 विकास खंडों में ब्लाक प्रमुख पद के लिए हाेने वाले चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी है। इसकी साथ जिला प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुट गया तो चुनावी सियासत भी गर्म हो गई है।
जिले के 22 विकास खंडों के ब्लाक प्रमुख पद के लिए 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक ब्लाक मुख्यालयों पर मतदान होगा। अपराह्न तीन बजे से कार्य समाप्ति तक मतगणना होगी। कुल 2104 क्षेत्र पंचायत सदस्य अपने मनमाफिक ब्लाक प्रमुखों के पक्ष में मतदान करेंगे। अधिसूचना के अनुसार आठ जुलाई को सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन तक नामांकन पत्रों की जांच और उसी दिन अपराह्न तीन बजे से कार्य समाप्ति तक नामांकन पत्राें की जांच की जाएगी। नौ जुलाई से सुबह 11 बजे से तीन बजे तक ब्लाक मुख्यालयों पर नाम वापसी और 10 जुलाई को सुबह 11 बजे से तीन बजे तक मतदान और उसी दिन अपराह्न तीन बजे से मतगणना होगी।
ब्लाकवार सीटों का आरक्षण
जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि ब्लाक प्रमुख पद के लिए क्षेत्र पंचायत ठेकमा व मेंहनगर (अनुसूचित जाति महिला), लालगंज, जहानागंज व तरवां (अनुसूचित जाति), महराजगंज व तहबरपुर (पिछड़ी जाति महिला), हरैया, पल्हनी, कोयलसा व मार्टीनगंज (पिछड़ी जाति), बिलरियागंज, मिर्जापुर, फूलपुर व अहरौला (महिला), अजमतगढ़, मुहम्मदपुर, रानी की सराय, पवई, सठियांव, अतरौलिया व पल्हना (अनारक्षित) है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment