.

.

.

.
.

आज़मगढ़: बाहुबली मुख्तार से बांदा जेल में बयान दर्ज करने गई पुलिस


आजमगढ़ में 24 मई को रिमांड पर कोर्ट में होनी है अगली सुनवाई 

22 अप्रैल को वीडियो कांफ्रेंसिंग में डॉन ने फंसाने का लगाया था आरोप 

आजमगढ़ : पूर्वांचल के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से आज बांदा जेल में आज़मगढ़ की पुलिस पूछताछ करेगी। कोर्ट से अधिकृत स्वाट प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ शुक्रवार को बांदा जेल के लिए रवाना हो गए। दरअसल, 24 मई को मुख्तार अंसारी की रिमांड पर सुनवाई होनी है। बीते 22 अप्रैल वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश जितेंद्र यादव के गैंगस्टर कोर्ट में पेशी के दौरान विद्वान जज ने इंस्पेक्टर को केस के सिलिसिले में पूछताछ करने की अनुमति दी थी।
वर्ष 2014 में आजमगढ़ के तरवां थाना अंतर्गत ऐराखुर्द गांव में एक मजदूर की गोली मारकर हत्या की गई थी। उसमें मुख्तार अंसारी को हत्या का षड्यंत्र रचने के लिए 120 बी के तहत नामजद किया गया था। उसी मामले में पुलिस ने मुख्तार समेत नौ लोगों के खिलाफ गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया था। मुख्तार अंसारी की उसी गैंगस्टर मामले में 24 मई को फिर से रिमांड पर सुनवाई होनी है।
22 अप्रैल को मुख्तार ने खुद रखी थी अपनी बात 
बीते । 22 अप्रैल को डॉन को कोर्ट में सुबह साढ़े 10 बजे पेश होना था। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे, लेकिन कोविड संक्रमण के दृष्टिगत दोपहर में 1.10 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये रिमांड पर सुनवाई हुई थी। उसमें मुख्तार ने कहा था कि मजदूर की हत्या में मुझे फर्जी मुल्जिम बनाया गया है। उस समय मैं आगरा जेल में बंद था। 16 वर्षों से मैं गाजीपुर गया ही नहीं, जबकि केस में गाजीपुर की पेशी को आधार बनाया गया है। मैं पांच बार का विधायक हूं, मुझसे बीजेपी हारी है। सत्ता में आने के बाद मेरे खिलाफ साजिश रची जा रही है। 
गैंगस्टर मामले की जांच कर रहे इंस्पेक्टर प्रशांंत श्रीवास्तव ने कहाकि गैंगस्टर मामले में मुख्तार अंसारी का बयान दर्ज करना है। मैं अपनी टीम के दीवान औरंगजेब, कांस्टेबल अमित सिंह, रंजीत सिंह के साथ जा रहा हूं। 24 मई का उसकी रिमांड पर सुनवाई की तिथि मुकर्रर है।  

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment