.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: जहरीली शराब कांड में पीड़ित परिजनों से मिला कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल


गुनहगारों को बचाने वाले अफसरों की जिम्मेदारी तय हो : प्रवीण सिंह,जिलाध्यक्ष

दोषी के खिलाफ कार्रवाई व पीडि़त परिजनों को मुआवजा देने की मांग 

आजमगढ़: जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता ओंकार पांडेय ने बताया आजमगढ़ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण कुमार सिंह के निर्देश पर किसान कांग्रेस के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल पवई थाना क्षेत्र के मित्तूपुर गांव पहुंचा। जहां जहरीली शराब कांड में मृत व्यक्तियों के पीड़ित परिवारजनों से मुलाकात की और घटना की पूरी जानकारी प्राप्त की।
प्रतिनिधिमंडल मे संतोष सिंह, अद्या प्रसाद सिंह, योगेन्द्र प्रताप सिंह, डा. अमित निगम शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने पीड़ित परिवारों को कांग्रेस पार्टी की तरफ से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इस दौरान कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कोविड की गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया। प्रतिनिधिमंडल को ग्रामवासियों ने घटना के बाबत बताया की बहुत पहले से पुलिस के संरक्षण में वहां पर अवैध शराब की बिक्री हो रही थी बार-बार शिकायत करने के बावजूद भी पुलिस द्वारा अवैध शराब की बिक्री करने वालों के विरुद्ध कोई कार्यवाही समय से नहीं की गई जिससे इतनी बड़ी घटना हुई। ग्रामीणों ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि नाले के पास भारी मात्रा में अवैध शराब से सम्बंधित सामग्री और शराब उन्होंने ही पकड़ा। बाद में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आब कुछ अपने कब्जे में लिया। पुलिस का रवैया पूरी तरह संदिग्ध प्रतीत होता है। प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मांग करती है दोषी अधिकारियों कर्मचारियों एवं अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्यवाही की जाए तथा पीड़ित परिवारों को पचास.पचास लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिलायी जाय।
प्रतिनिधि मण्डल की रिपोर्ट पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष प्रवीण सिंह ने कहाकि तीन दिनों से कोहराम मचा है। अफसर गरीबों की मौत को कोरोना का चोला ओढ़ाकर खुद को बचा रहे हैं। गरीबों की मौत जाया नहीं जाएगी। कांग्रेस आंदोलन करेगी। छोटे अधिकारियों को क्या कहूं, पहले दिन मामले को दबाने की शुुरुआत तो एसपी ने ही की थी। मीडिया कर्मियों से अभद्रता की गई। उनके मोबाइल जब्त कराकर उसमें पड़े रिपोर्टिंग की सामग्री डिलीट कराई गई थी।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment