.

.

.

.
.

आज़मगढ़: रिकाउंटिंग की मांग को लेकर बवाल,पथराव व हवाई फायरिंग



जहानगंज में कई थानों की फोर्स तैनात,एसपी की गाड़ी का शीशा टूटा

लाठीचार्ज में एक दर्जन घायल, ग्रामीणों ने भी जमकर चलाए ईंट-पत्थर, कई हिरासत में

आजमगढ़ : जिले के जहानागंज क्षेत्र में जिला पंचायत क्षेत्र धरवारा के लिए पड़े मतों की दोबारा गणना कराने की मांग को लेकर गोधौरा अनुसूचित जाति की बस्ती के लोगों ने मंगलवार को दोपहर ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने एक युवक की पिटाई कर दी। इसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा सड़क पर आ गया। पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया, जिसमें एक दर्जन ग्रामीण घायल हो गए। यह खबर बस्ती में पहुंची तो महिलाएं भी सड़क पर आ गईं और जमकर बवाल हुआ। पुलिस के लाठीचार्ज के जवाब में ग्रामीणों ने भी ईंट-पत्थर चलाना शुरू किया और गांव के पास शाम चार बजे तक सड़क जाम कर दिया। घंटे भर बाद भी नहीं हटे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। उसके बाद ग्रामीण तो सड़क से हट गए लेकिन खेतों में पहुंचकर मोर्चाबंदी कर दी। शाम पांच बजे तक कई थानों की फोर्स के साथ सीओ सदर मोर्चा संभाले थे। पुलिस ने गांव की घेराबंदी कर दी थी।
गोधौरा गांव के कन्हैया कुमार राव की मां जमुंती देवी ने जिला पंचायत सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ा था। कन्हैया कुमार का आरोप है काउंटिग में 175 मतों से मेरी जीत हो रही थी, तो उसी बीच काउंटिग रोक दी गई। हम लोग वहां से इधर-उधर हटे तो गणना चालू कर दी गई और कुछ देर के बाद बताया गया कि हम चुनाव हार गए हैं। मतगणना स्थल पर मेरे साथ उपस्थित एजेंटों ने दोबारा गणना कराने की मांग की तो दूसरे प्रत्याशी को 857 मतों से विजई घोषित कर दिया गया। आरओ धनंजय यादव ने बताया कि मांग पत्र को निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचाएंगे। उसके बाद जैसा निर्देश होगा उसके अनुरूप कार्य किया जाएगा।
क्षेत्राधिकारी सदर सिद्धार्थ तोमर ने बताया कि कोविड-19 के चलते एक स्थान पर भीड़ लगाना सख्त मना है, लेकिन प्रत्याशी के समर्थक मनमाने तरीके से बिना किसी परमिशन के प्रदर्शन कर रहे थे। उन्हें हटने के लिए कहा गया तो उग्र होने लगे जिसके कारण बलपूर्वक इन लोगों को हटाना पड़ा। देर शाम तक आरओ, कार्यवाहक एसडीएम तथा प्रत्याशी के बीच वार्ता जारी थी। प्रदर्शनकारी सड़क से लेकर दुकानों के आसपास जमे हुए थे। वहीं पुलिस भी पूरी तरह अलर्ट मोड में खड़ी थी। देर शाम एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया की आज उपद्रव कर रहे प्रत्याशी 09 सौ के लगभग मतों से पराजित हुए और इनके एजेंट ने सहमति पत्र पर हस्ताक्षर भी किया था। आज फिर इनके पक्ष के लोगों द्वारा लाठी डंडे ले कर सड़क जाम कर दिया। पथराव व फायरिंग के साथ आगजनी का भी प्रयास किया। पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर इन्हें खदेड़ दिया है । प्रत्याशी समेत कई लोगों को हिरासत में लिया गया है । मौके से कुछ वाहन भी बरामद किए गए हैं, स्थिति अब नियंत्रण में है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment