.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: जिला अस्पताल में लावारिस पड़े घायल युवक को भारत रक्षा दल ने पंहुचाई राहत


दुर्घटना में कमर टूटने के बाद अंजान शहर में एक महीने से बिस्तर पर पड़ा था युवक

भारद कार्यकर्ताओं ने युवक को नहला धुला उसके कपड़े, बिस्तर आदि बदला,घर की तलाश में जुटे

आज़मगढ़: बेसहारा,मजलूमों, जरूरतमंदों की सेवा में समर्पित भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने आज एक दुर्घटना में कमर टूटने से पिछले एक महीने से मंडलीय अस्पताल में लावारिस हालत में भर्ती युवक की साफ-सफाई करके नहला धुला कर उसके कपड़े बिस्तर आदि बदलकर उसकी सेवा की ।
विगत दिनों कलेक्ट्रेट से गिरे बच्चे के ठीक हो जाने पर उसे डिस्चार्ज करवाने के लिए भारद कार्यकर्ता अस्पताल गए हुए थे, जहां जानकारी मिली की एक युवा लावारिस वार्ड में एक महीने से भर्ती है। इस पर कार्यकर्ताओं ने उससे बात की। उसने अपना नाम रविंद्र और खुद को मूल रूप से बिहार का निवासी बताया। उसके मां-बाप बचपन में मर गए तो उसे आजमगढ़ का एक व्यक्ति उसे ले कर यहां लाया,जहां वह ग्राम राजेपुर तहसील लालगंज आजमगढ़ में एक पंडित जी के घर रहता था और उनका काम करता था। पंडित जी की मृत्यु हो गई। उनके पुत्रों ने कहा कि कहीं जाकर काम कर लो तो वह गाजीपुर जिले के एक ढाबा पर रह कर काम करने लगा था। वहां एक मई को छत से गिर जाने से उसके कमर में चोट लग गई और एक हाथ भी टूट गया। ढाबा मालिक रविन्द्र को गाड़ी में लादकर आजमगढ़ में छोड़ दिया।
तब से रविन्द्र जिला अस्पताल में भर्ती है। उसने भारद कार्यकर्ताओं से पीड़ा बताई कि मेरे दोनों पैर सुन्न हो गए हैं। कमर के नीचे कुछ पता नहीं चलता ,एक हाथ भी खराब हो गया है। भारद कार्यकर्ताओं ने देखा कि महीने भर से पड़ा युवक सोए सोए शौच आदि कर रहा था। खुद की सफाई भी नहीं कर पाता है । उसके पीठ में भी घाव हो गया है। 
ऐसे में कार्यकर्ताओं ने तय किया इसकी साफ सफाई करके इसके कपड़े आदि बदले जाएं । तो आज सुबह से ही अस्पताल पहुंच कर उसको नहला धुला कर उसका प्राइवेट पार्ट्स आदि साफ कर कपड़े आदि बिस्तर सब बदले और अब उसके बताए पते पर सूचना देने में लगे हैं। 
भारत रक्षा दल के नगर अध्यक्ष सुनील वर्मा ने प्रशासन से अनुरोध किया कि ढाबा मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए,ताकि वह इसकी देखभाल दवा इलाज ठीक ढंग से करवाए। सेवा कार्य में प्रमुख रूप से डॉ धीर जी ,प्रदीप सिंह, सतीश शाक्य, अनूप श्रीवास्तव ,रवि प्रकाश, हरिकेश विक्रम उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment