.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: शहर से लेकर गांव तक हुआ सैनिटाइजेशन


नगर पालिका व फायर ब्रिगेड की टीम का शहर में चला अभियान

पंचायती राज विभाग के सफाई कर्मियों ने गांवों की कमान संभाली

आजमगढ़: वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए साप्ताहित बंदी में प्रतिदिन शहर से लेकर गांव तक साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। डीएम राजेश कुमार निर्देश पर अधिशासी अधिकारी डॉ. शुभनाथ प्रसाद की देखरख में सोमवार को के शहरी क्षेत्रों में सैनेटाइजेशन व साफ सफाई कराई गई। नगर क्षेत्र के मुख्य प्रशासनिक कार्यालयों विकास भवन, उप जिलाधिकारी कार्यालय, कोविड-19 कंट्रोल रूम जीजीआइसी, डीएम कार्यालय, रैदोपुर ऑफिसर्स कॉलोनी, जिला जज आवासीय कॉलोनी, शवदाह स्थल राजघाट, मोहल्ला पांडेय बाजार से पुरानी कोतवाली दलाल घाट होते हुए काली जी चौरा तक मुख्य मार्ग का सैनिटाइजेशन जलकल विभाग की सैनिटाइजेशन टीम एक ने किया।जबकि डीपीआरओ लालजी दुबे की देखरेख में ब्लाक पल्हनी के सम्मोपुर और तिवारीपुर गांव के कनटेन्मेंट जोन में सफाई कर्मचारियों ने साफसफाई एवं सैनिटाइजेशन किया। जिले के समस्त ग्राम पंचायतों के अंतर्गत साफ सफाई एवं सैनिटाइजेशन सफाई कर्मचारी कर रहे हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडेय की देखरेख में फायर ब्रिगेड की टीम ने नगर पलिका परिषद , रोडवेज बस स्टैंड, रैदोपुर न्यायमार्ग, सिधारी चौक, फायर स्टेशन ब्रम्हस्थान परिसर का सैनिटाइजेशन किया। गांव से लेकर कस्बों तक को सैनिटाइज किया गया, तो वहीं लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया गया।



रौनापार :नगर पंचायत जीयनपुर और अजमतगढ़ में सरकारी भवनों के साथ गली-मोहल्लों को भी सैनिटाइज किया गया। इसके लिए 12 कर्मचारी लगाए गए थे।
सरायमीर : मिर्जापुर ब्लाक के एडीओ पंचायत सुरेश प्रजापति के निर्देश के क्रम में ग्राम पंचायत खैरूद्दीनपुर के राजस्व गांव बिशुनपुर में मेडिकल टीम के साथ सैनिटाइजेशन करने के साथ लोगों को जागरूक किया गया।मेडिकल टीम ने दवा एवं अन्य सामग्री का वितरण किया।
बिद्राबाजार : मेंहनगर तहसील के बिद्राबाजार में उपजिलाधिकारी मेहनगर प्रियंका प्रियदर्शनी के निर्देशन में सैनिटाइजेशन के बाद रामलीला मैदान में कोरोना की जांच के लिए शिविर लगाया गया, जिसमें 25 लोगों ने जांच कराई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। फूलपुर : एडीओ पंचायत संजय श्रीवास्तव ने सफाई और सैनिटाइजेशन करने वाले कर्मचारियों को कार्यालय पर मास्क, सैनिटाइजर, हैंड गलब्स के साथ पीपीई किट प्रदान किया। अनूप जायसवाल, मनोज मौर्या, संदेश, अखिलेश आदि उपस्थित रहे।
मेंहनगर : ईओ ने भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष अरविद सिंह की मौजूदगी में भूमि विकास बैंक, एसबीआइ, यूबीआइ सहित अन्य स्थानों का सैनिटाइजेशन कराया।रोस्टर के अनुसार घरों के अंदर भी सैनिटाइजेशन का काम किया गया।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment