.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: ग्राम पंचायवार शपथ ग्रहण के लिए 25 व 26 मई की तारीख तय हुई


इतिहास में पहली बार नवनिर्वाचित प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य ऑनलाइन लेंगे शपथ

अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में ही शपथ लेंगे प्रधान व सदस्य

आजमगढ़: गांव की सरकार के गठन के लिए शपथ ग्रहण की तारीख का इंतजार खत्म हो गया है। स्वतंत्र भारत के इतिहास में पहली बार नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों को ऑनलाइन तरीके से शपथ दिलाई जाएगी। शासन ने ग्राम पंचायवार शपथ ग्रहण के लिए 25 व 26 मई की तारीख सुनिश्चित कर दी है। पहली बैठक की तारीख 27 मई तय की गई है। शासन के आदेशानुसार ग्राम पंचायतों के गठन के लिए 24 मई को जिलाधिकारी अधिसूचना जारी करेंगे।
जिले की 1858 ग्राम पंचायतों के लिए द्वितीय चरण में 28 अप्रैल को चुनाव और दो मई को मतगणना हुई थी। मतगणना संपन्न होने के बाद पांच मई को आदर्श आचार संहिता समाप्त हुई थी। नव निर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य तभी से शपथ ग्रहण का इंतजार कर रहे थे। शासन के पंचायती राज विभाग ने 12 से 14 मई के बीच पहली बैठक का प्रस्ताव शासन को भेजा था, जिसे कोविड संक्रमण को देखते हुए रोक दिया गया था।
नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्य अपनी-अपनी ग्राम पंचायतों में शपथ लेंगे। जिलाधिकारी द्वारा नामित अधिकारियों के समक्ष वर्चुअल रूप से शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण पंचायत घर, सामुदायिक भवन या ग्राम पंचायत क्षेत्र में स्थित कॉमन सर्विस सेंटर पर कोविड-19 के प्रोटोकाल के साथ आयोजित किया जाएगा। ग्राम पंचायत सचिव लैपटॉप आदि (इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ) व्यवस्था सुनिश्चित कराएंगे।
शासन के निर्देश पर शपथ ग्रहण के लिए पंचायती राज विभाग स्थान व समय का निर्धारण करने में जुट गया है। साथ ही संगठित ग्राम पंचायतों के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों को शपथ ग्रहण स्थल, तिथि और समय की पर्याप्त समय पूर्व सूचना देने की तैयारी की जा रही है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment