.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: 17 मई से युवाओं के टीकाकरण की बारी, एक दिन में 5800 का लक्ष्य


16 मई सुबह 10 बजे से ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी,बिना रजिस्ट्रेशन कराए नही लगेगा टीका- सीएमओ


आजमगढ़: जिले में टीकाकरण की बारी का इंतजार कर रहे 18 वर्ष के ऊपर के युवाओं का इंतजार अब खत्म होने वाला है। सोमवार से 23 केंद्राें पर टीकाकरण की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। एक दिन में 5800 युवाओं के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।
रविवार को 35000 डोज जिले में पहुंच जाएगी। सरकार ने पहले ही 18 से ऊपर वालों के वैक्सीनेशन को हरी झंडी दे दी थी लेकिन उसमें आजमगढ़ को शामिल नहीं किया गया था। पहले चरण में 7 जिलों को, दूसरे चरण में 11 जिलों को और अब तीसरे चरण में आजमगढ़ समेत 5 जिलों में टीकाकरण होगा। इस प्रकार प्रदेश के 23 जिलों में इस उम्र के लोगाें को टीका लगेगा।
जिले के 21 ब्लॉक के अलावा मुबारकपुर और मंडलीय जिला अस्पताल में सुबह नौ बजे से टीकाकरण शुरू होगा। डिप्टी सीएमओ डॉक्टर संजय कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए हमारी तैयारी पूरी है।इसके लिए लाभार्थी को आनलाइन पंजीकरण कराना होगा।
अपने मोबाइल पर गूगल में जाकर यह लिंक https://selfregistration.cowin.gov.in/ लिखकर ओपेन करें और जैसे ही ओपेन होता है तो मोबाइल नंबर के साथ आधार नंबर दर्ज करने के बाद स्लाट (अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्र का पता) खुलेगा।स्लाट खुलने पर उसमें नजदीकी टीकाकरण केंद्र का नाम दिया रहेगा जिसे ओके करने पर टीकाकरण की निश्चित तिथि और स्थान की जानकारी मिल जाएगी।उसके बाद नियत समय पर जाकर टीकाकरण करवा सकते हैं।
जिले के 21 ब्लॉक के अलावा अर्बन एरिया के मुबारकपुर और दूसरा मंडलीय जिला अस्पताल में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है। अजमतगढ़ ब्लाक के लोगों का टीकाकरण लाटघाट में किया जाएगा।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment