.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: वैक्सीन की दूसरी डोज लेने वाले फ्रण्टलाइन वर्कर होंगे सम्मानित



सीडीओ और एसपी ट्रैफिक लकी ड्रा कूपन के माध्यम से सम्मानित करेंगे

किसी को अगर कोरोना के लक्षण हैं तो उसे छुपाये नहीं,कंट्रोल रूम को सूचित करें- डीएम

आजमगढ़ 09 अप्रैल-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में राजकीय बालिका इण्टर कालेज आजमगढ़ में स्थापित कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण के रोकथाम के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहर के सभी प्रमुख बाजारों, बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, माॅल, शाॅपिंग काम्प्लेक्स आदि स्थानों पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना कर दी जाए तथा लगातार सेनिटाइज कराने की व्यवस्था सुनिश्चित किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि प्रमुख मंडी स्थलों पर भी तत्काल कोविड हेल्प डेस्क एवं सेनिटाइजेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि पूरे शहर में पब्लिक एड्रेस सिस्टम को क्रियाशील करने के साथ ही रिक्शे से भी घूम-घूम कर कोविड-19 के प्रति आमजन को जागरूक कर रहें। 
जिलाधिकारी ने कहा कि 16 जनवरी 2021 से प्रारम्भ हुए कोविड टीकाकरण अभियान में जिन फ्रण्टलाइन वर्करों एवं हेल्थ वर्करों ने कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज ले ली है, उनको मुख्य विकास अधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक द्वारा लकी ड्रा कूपन के माध्यम से सम्मानित किया जायेगा।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों से अपील किया है कि अगर कोरोना के लक्षण प्राप्त होते हैं तो उसे छुपाये नहीं, उसके सम्बन्ध में कन्ट्रोल रूम अथवा ब्लाक पर अवगत करायें एवं निरागनी समितियों के माध्यम से अवगत करायें, जिससे कि स्थिति खराब होने से पहले अमूल्य जाने बचाई जा सके। उन्होने कहा कि सभी लोग कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें, बहुत ही आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें तथा मास्क अवश्य लगायें और 2 गज की दूरी बनाये रखें। अगर बाहर की किसी भी वस्तु को छूते हैं तो अपने हाथों को सेनिटाइज करें अथवा अपने हाथों को साबुन से धोयें। उन्होने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति अपना टीकाकरण शत प्रतिशत करायें।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि प्रतिदिन बाजार बन्द होने के बाद सेनिटाइजेशन कराना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने पर्याप्त संख्या में एम्बूलेंस को कोविड के मरीजांे के लिए रिजर्व करने के निर्देश दिये। इसी के साथ ही उन्होने रिजर्व किये जा रहे एम्बूलेंस के रिस्पाॅन्स टाइम को भी कम करने के निर्देश दिये।
जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि अधिक से अधिक टेस्टिंग, वैक्सीनेशन एवं सैम्पलिंग करायें, इसी के साथ ही सैम्पल को समय से जाॅच के लिए पहुॅचाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों एवं सफाई कर्मचारियों की मदद से वैक्सीनेशन तेजी से कराना सुनिश्चित करें। 
जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड कन्ट्रोल रूम में टोल फ्री नम्बर- 18008896734 लगाया गया है। इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति सम्पर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। इसी के साथ ही लैण्ड लाइन नम्बर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी सम्पर्क कर सूचना दे सकता है। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, एसीएमओ डाॅ0 संजय, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, जिला विकास अधिकारी रवि शंकर राय, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, बीएसए अम्ब्रीश कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment