.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: पंचायत चुनाव में कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें- जिलाधिकारी



त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दिये जा रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का जिलाधिकारी ने किया स्थलीय निरीक्षण

आजमगढ़ 09 अप्रैल-- त्रिस्तरीय पंचायत सामान्य निर्वाचन-2021 को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के दृष्टिगत मतदान कार्मिकों का प्रशिक्षण डी0ए0वी0 इण्टर कालेज के 28 कक्षों एवं डी0ए0वी0 डिग्री कालेज के 23 कक्षों में आज प्रथम दिवस 03 पालियों में 10ः00 से 12ः00 बजे तक, 1ः00 से 3ः00 बजे तक तथा 4ः00 से 6ः00 बजे तक दिया गया। इसी के क्रम में जिलाधिकारी राजेश कुमार ने पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान कर्मियों को आगामी 19 अप्रैल 2021 को होने वाले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए दिये जा रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम का स्थलीय निरीक्षण किया। 
जिलाधिकारी ने बताया कि 1858 ग्राम पंचायतों में एक साथ होने वाले पंचायत चुनाव को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के दृष्टिगत 30000 कर्मियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। यह प्रशिक्षण 09 अप्रैल से 13 अप्रैल 2021 तक 03 पालियों में दिया जायेगा।
जिलाधिकारी ने सभी कमरों में जाकर प्रशिक्षण देने वाले कर्मियों से बात की तथा मतदान से संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होने प्रशिक्षण देने वाले कर्मियों से बैलेट बाक्स को खोलने एवं लाॅक करने के प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त की। 
जिलाधिकारी ने प्रशिक्षण देने वाले कर्मियों एवं पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कराने वाले कर्मचारियों को कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी लोगों को कोरोना संक्रमण से बहुत ही सतर्क एवं सजग रहने वाल आवश्यकता है। सभी लोग मास्क अवश्य लगायें तथा सोशल डिस्टेन्सिंग का अनिवार्य रूप से पालन करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि सभी पीठासीन अधिकारी एवं मतदान कर्मी प्रत्येक 02 घण्टे पर हाथ धायें तथा अपने हाथों को सेनिटाइज करते रहें। उन्होने कहा कि पोलिंग सेंन्टर के बाहर 2 गज की दूरी पर गोला बनवायें तथा मतदान करने वालों को गोले के अन्दर खड़ा करके लाइन लगवाायें। उन्होने कहा कि मतदान स्थल पर भी सेनिटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करें एवं मास्क लगाये हुए व्यक्तियों को ही वोटिंग के लिए अन्दर आने दें। जिलाधिकारी ने सभी पीठासीन अधिकारियों एवं मतदान कर्मियों को जो 45 वर्ष से ऊपर के हैं, वे तत्काल ब्लाकों पर जाकर कोविड-19 वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि सभी लोग अपने परिजनों का वैक्सीनेशन कराने के साथ ही अन्य 45 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्तियों को भी वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें।
निरीक्षण के दौरान परियोजना निदेशक अभिमन्यु सिंह, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी साहित्य निकष सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment