.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: बिना मास्क के घूम रहे लोगों का तत्काल चालान काटें- डीएम


संक्रमित व्यक्ति पाये जाने वाले स्थान से 25 मीटर रेडियस को तत्काल कन्टेनेंट जोन घोषित करें

पब्लिक एड्रेस सिस्टम एवं मुहल्ला निगरानी समिति को पूर्व की भाॅति सक्रिय कर दें- डीएम

आजमगढ़ 13 अप्रैल-- जिलाधिकारी राजेश कुमार की अध्यक्षता में राजकीय बालिका इण्टर कालेज आजमगढ़ में स्थापित कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में कोविड-19 के बढ़ते हुए संक्रमण के रोकथाम के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ बैठक सम्पन्न हुई।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि जिस स्थान पर कोरोना सक्रंमित व्यक्ति पाये जा रहे हैं, उस स्थान से 25 मीटर रेडियस को तत्काल कन्टेनमेंट जोन घोषित करते हुए पाबन्दी लगायें। इसी के साथ ही एक से अधिक कोरोना के केस पाये जाने पर 50 मीटर रेडियस को कन्टेनमेंट घोषित करें। कन्टेनमेंट जोन में निगरानी समितियों को एक्टिव करके होम आइसोलेशन में रखे गये व्यक्तियों का निगरानी करायें। उन्होने कहा कि संक्रमित व्यक्ति को तत्काल सभी प्रकार की मेडिकल सुविधाएं उपलब्ध करायी जाय। उन्होने कहा कि उस क्षेत्र को सेनिटाइज कराने के साथ ही लोगों को जागरूक करने के लिए पब्लिक एड्रेस सिस्टम को सक्रिय कर दिया जाय। उन्होने कहा कि मास्क के बिना कोई भी व्यक्ति यदि अनावश्यक घूमता हुए मिले तो उसका तत्काल चालान करना सुनिश्चित करें। कन्टेनमेंट जोन के बाहर पुलिस बल की पर्याप्त व्यवस्था करायें एवं यह सुनिश्चित करें कि वहाॅ पर कोरोना के केस न बढ़ने पाये।
जिलाधिकारी ने समस्त एसडीएम, एमओआईसी एवं खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने साथ-साथ स्टाफ का भी ध्यान रखें, कोई भी कर्मचारी बिना मास्क के न रहे तथा प्रत्येक घण्टे पर हाथ को धोना एवं सेनिटाइज कराना सुनिश्चित करकें। उन्होने कहा कि किसी भी प्रकार का लक्षण प्रतीत होने पर तत्काल जाॅच करायें।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों से अपील कया है कि अगर कोरोना के लक्षण प्राप्त होते हैं तो उसे छुपाये नहीं, उसके सम्बन्ध में कन्ट्रोल रूम अथवा ब्लाक पर अवगत करायें एवं निरागनी समितियों के माध्यम से अवगत करायें, जिससे कि स्थिति खराब होने से पहले अमूल्य जाने बचाई जा सके। उन्होने कहा कि सभी लोग कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें, बहुत ही आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें तथा मास्क अवश्य लगायें और 2 गज की दूरी बनाये रखें। अगर बाहर की किसी भी वस्तु को छूते हैं तो अपने हाथों को सेनिटाइज करें अथवा अपने हाथों को साबुन से धोयें। उन्होने कहा कि 45 वर्ष से ऊपर के सभी व्यक्ति अपना टीकाकरण शत प्रतिशत करायें।
जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड कन्ट्रोल रूम में टोल फ्री नम्बर- 18008896734 लगाया गया है। इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति सम्पर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। इसी के साथ ही लैण्ड लाइन नम्बर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी सम्पर्क कर सूचना दे सकता है। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ एके मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, बीएसए अम्ब्रीश कुमार, जिला पूर्ति अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment