.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: अभियान चला ठेले, खोमचे वाले, आटो वाले व दुकानदारों की सैम्पलिंग करायें


अन्य प्रदेशों से आने वाले लोगों को ट्रेस करके घर में रहने के निर्देश दें

मतदाता हर हाल में अपने हाथों को सेनिटाइज करने के बाद ही वोट डालने जायेगा- डीएम

आजमगढ़ 15 अप्रैल-- जिलाधिकारी राजेश कुमार ने सभी एमओआईसी को निर्देश दिये कि सभी पोलिंग सेंटरों पर कोविड हेल्प डेस्क बनाना सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि छोटे पोलिंग सेंटरों पर एक तथा बड़े पोलिंग सेंटरों पर दो आशा बहुओं की तैनाती सुनिश्चित की जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि पोलिंग सेंटरों पर आशा बहुओं के पास पल्स आॅक्सीमीटर, थर्मल स्कैनर, सेनिटाइजर तथा मास्क अनिवार्य रूप से होना चाहिए। उन्होने कहा कि कल तक हर हाल में सभी पोलिंग सेंटरों के लिए सभी आवश्यक वस्तुओं की खरीद सुनिश्चित कर लें। 
जिलाधिकारी राजेश कुमार ने आज जीजीआईसी आजमगढ़ में स्थित कोविड-19 इन्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर के सभागार में कोविड-19 की समीक्षा के दौरान निर्देश देते हुए कहा कि मतदाता हर हाल में अपने हाथों को सेनिटाइज करने के बाद की वोट डालने जायेगा तथा सभी के पास मास्क अनिवार्य रूप से होना चाहिए।
जिलाधिकारी ने रानी की सराय, सठियांव, तहबरपुर, तरवां तथा ठेकमा में कम कन्टैक्ट ट्रेसिंग एवं सैम्पलिंग कम होने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि किसी भी दशा में किसी भी ब्लाक पर 100 से कम सैम्पलिंग नही होनी चाहिए। उन्होने कहा कि एक विशेष अभियान चलाकर ठेले वाले, खोमचे वाले, आटो वाले तथा दुकानदारों की अधिक से अधिक सैम्पलिंग करायें। उन्होने कहा कि एन्टीजन टेस्ट की शत प्रतिशत फीडिंग सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने कहा कि अन्य प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को ट्रेस करके घर में रहने के निर्देश दें तथा उन्हें किसी भी प्रकार की समस्या होने पर मेडिकल टीम तत्काल सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे।
इसी के साथ ही जिलाधिकारी द्वारा जीजीआईसी आजमगढ़ में स्थापित कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। उन्होने संबंधित अधिकारी से कन्टैक्ट ट्रेसिंग, कन्ट्रोल रूम के फोन नम्बरों पर व्यक्तियों द्वारा दी गयी सूचनाओं/शिकायतों आदि के बारे में जानकारी प्राप्त की।
जिलाधिकारी ने समस्त जनपद वासियों से अपील कया है कि अगर कोरोना के लक्षण प्राप्त होते हैं तो उसे छुपाये नहीं, उसके सम्बन्ध में कन्ट्रोल रूम अथवा ब्लाक पर अवगत करायें एवं निरागनी समितियों के माध्यम से अवगत करायें, जिससे कि स्थिति खराब होने से पहले अमूल्य जाने बचाई जा सके। सभी लोग कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें, बहुत ही आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकलें तथा मास्क अवश्य लगायें और 2 गज की दूरी बनाये रखें। 
जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड कन्ट्रोल रूम में टोल फ्री नम्बर- 18008896734 लगाया गया है। इस नम्बर पर कोई भी व्यक्ति सम्पर्क कर गैर प्रांतों से आने वाले व्यक्तियों की सूचना दे सकता है। इसी के साथ ही लैण्ड लाइन नम्बर- 05462-356039, 356040, 356041, 356044 पर भी सम्पर्क कर सूचना दे सकता है। 
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक सुधीर जायसवाल, सीएमओ डॉ एके मिश्रा, डिप्टी सीएमओ डाॅ0 वाईके राय, डीसी एनआरएलएम बीके मोहन, बीएसए अम्ब्रीश कुमार सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment