.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.

.
.

आज़मगढ़: स्टेट हाईवे-149 के चौड़ीकरण के लिए 7,726.52 लाख मंजूर


सीएम योगी ने बिंद्राबाजार-चिरैयाकोट-बेल्थरा मार्ग के शीघ्र चौड़ीकरण के निर्देश दिए

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में आम जनता को बेहतर सड़क मार्ग की सुविधा उपलब्ध करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्टेट हाईवे-149 आजमगढ़ के बिंद्राबाजार-चिरैयाकोट-बेल्थरा मार्ग के जल्द चौड़ीकरण के निर्देश दिए हैं। चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के लिए 7,726.52 लाख रुपये की स्वीकृति भी प्रदान की है। धन आवंटित होते ही निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।
प्रदेश सरकार ने वाराणसी वाया आजमगढ़ लुंबिनी राष्ट्रीय मार्ग-233 पर स्थित बिंद्रा बाजार से चिरैयाकोट मऊ, बेल्थरा बलिया तक स्टेट हाइवे-149 की 21 अगस्त को अधिसूचना जारी की थी। कुल 116.53 किमी टू-लेन सड़क का निर्माण होना है। जिसमें आजमगढ़ जिले में 39.665 किलोमीटर लंबाई सड़क निर्माण के लिए 90 करोड़ रुपये का एस्टीमेट बना बनाकर भेजा गया था। कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड-5 ने प्रमुख अभियंता कार्यालय लोक निर्माण विभाग में परीक्षण के लिए एस्टीमेट जमा कर दिया था । स्टेट हाईवे-149 के 116.53 किमी के अंतर्गत बिंद्रा बाजार से चिरैयाकोट मऊ सीमा तक आजमगढ़ में 39.665 किमी, मऊ में प्रांतीय खंड को 37 किमी व 32 किमी निर्माण खंड और 7.175 किमी बलिया में प्रांतीय खंड को सड़क निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है।
जेई, लोक निर्माण विभाग, निर्माण खंड-5,आजमगढ़ वीबी सिंह ने बताया कि
बिंद्रा बाजार से चिरैयाकोट, बेल्थरा बलिया स्टेट हाईवे-149 के निर्माण के लिए एस्टीमेट परीक्षण के बाद शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया था। आजमगढ़ जिले से संबंधित एस्टीमेट की जांच भी पूरी हो चुकी थी। प्रमुख अभियंता कार्यालय लोक निर्माण विभाग लखनऊ से शासन को मंजूरी के लिए भेज दिया गया था, जिसे नौ मार्च को ही मंजूरी मिल गई है।

Share on Google Plus

रिपोर्ट आज़मगढ़ लाइव

आजमगढ़ लाइव-जीवंत खबरों का आइना ... आजमगढ़ , मऊ , बलिया की ताज़ा ख़बरें।
    Blogger Comment
    Facebook Comment